INTERVIEW!! ‘बतौर ह्यूमन बीइंग मेरे फैंस ‘बिग-बॉस’ के जरिए मेरे साथ जुड़े’ – गौतम गुलाटी

1 min


Gautam-gulati-interview.gif?fit=650%2C450&ssl=1

ज्योति वेंकटेश

एक एक्टर जिसने अपने शो ‘दीया और बाती हम’ से प्रसिद्धि प्राप्त की। साथ ही बिग बॉस में अपने कार्यकाल से हर किसी का दिल जीतने वाले गौतम गुलाटी एकता कपूर की फिल्म ‘अजहर’ के साथ फिल्मों में अपनी पारी शुरू करने जा रहे हैं।

‘बिग बॉस 8’ शो के कार्यकाल ने आपको क्या सीखाया ?

‘बिग बॉस 8’ शो के कार्यकाल ने मुझे बहुत कुछ सीखाया है। मुझे इससे सबसे बड़ा लाभ यह हुआ कि बतौर ह्यूमन बीइंग मेरे फैंस बिग-बॉस के जरिए मेरे साथ जुड़े। इस शो से पहले मेरे फैंस ‘दीया और बाती हम’ सीरियल के केवल एक अभिनेता विक्रम राठी के साथ जुड़े हुए थे।

एक समय में राजीव खंडेलवाल की तरह आप एक अभिनेता के रूप में चूजी (नकचढ़ा) हुआ करते थे ?

बतौर एक्टर मैं बिल्कुल भी चूजी (नकचढ़ा) नहीं हूं। हालांकि मैं हैरान हूं इस बात से कि लोगों की यह धारणा है कि मैं चूजी (नकचढ़ा) हूं। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मेरी तुलना राजीव के साथ की गई। राजीव ने भी टीवी शोज से फिल्मों में काम किया था।

GautamB_221015

दीया और बाती हम’ सीरियल के बाद आपने टीवी सीरियल्स का हिस्सा बनने के प्रस्ताव को क्यों ठुकराया ?

इसका केवल एक ही कारण है कि मैं हमेशा से ही फिल्मों का हिस्सा बनना चाहता था ना कि टीवी का। सिनेमा हमें बेहद रचनात्मक होने के लिए लग्जरी एंड स्वतंत्रता (लिबर्टी) प्रदान करता है। टीवी की बात करूं तो जब मैं ‘दीया और बाती हम’ का हिस्सा था तब शो के डायरेक्टर मेरे चरित्र की व्याख्या किया करते थे। आज की तारीख में मैं ‘कहानी हमारे महाभारत की’, ‘कसम से’, ‘तुझ संग प्रीत लगाई सजना’ का हिस्सा हूं।

आप बालाजी की फिल्म ‘अजहर’ का एक हिस्सा हैं। इस फिल्म में आपकी भूमिका क्या है?

बालाजी की फिल्म ‘अजहर’ में मैं रवि शास्त्री की भूमिका निभा रहा हूं, एक तेजतर्रार क्रिकेटर ‘अजहर’ में कमेंटरी कर रहा है। यह एक मनोरंजक फिल्म है जिसमें मोहम्मद अजहरुद्दीन के जीवन की विभिन्न घटनाओं से रूबरू कराया गया है। मेरी भूमिका कपिल देव, नवजोत सिंह, रवि शास्त्री से प्रेरित है। मैंने इस फिल्म के चरित्र पर काम करने के लिए काफी मेहनत की है। यहां तक कि मैंने कमेंटेटर्स के रूप में उनकी बहुत सी वीडियोज भी देखी हैं।

5583913

आपने ‘अजहर’ फिल्म में एक छोटे से रोल के लिए हां कैसे कहा, जबकि फिल्म में इमरान हाशमी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं ? 

इमरान हाशमी की तुलना में मैं इस इंडस्ट्री में नया हूं। वहीं इमरान हाशमी इस इंडस्ट्री में कई वर्षों से काम कर रहे हैं। यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है कि मैं एकता कपूर के बालाजी फिल्म्स जैसे एक बड़े बैनर के साथ उनकी फिल्म में काम करूं। मुझे ऐसा लगता है कि एक अभिनेता के रूप में अलग-अलग भूमिकाओं को निभाने के लिए चुनौती को स्वीकार करना चाहिए। साथ ही मैंने बालाजी के साथ तीन फिल्में भी साइन की हैं।

CgUGq3jVIAAffFe

क्या आपने ‘अजहर’ फिल्म में काम करने के लिए ‘उड़न छू’ फिल्म को छोड़ा ?

योजना और स्थिति फिल्म के लिए बहुत जरूरी है। मैं फिल्म के चुनाव को लेकर बिल्कुल सहीं था। क्योंकि ‘उड़न छू’ फिल्म की शूटिंग अब तक पूरी हो जानी चाहिए थी व फिल्म भी अब तक रिलीज हो जानी चाहिए थी लेकिन फिल्म का ट्रेलर लांच अब जाकर आयोजित किया गया। फिल्म साइन करने से पहले ही मैं ‘उड़न छू’ फिल्म के प्रोड्यूसर को साइनिंग अमाउंट लौटा चुका था। हालांकि फिल्म के लिए जो पैसे मुझे ऑफर किये गए थे। वो मेरे लिए ठीक थे, लेकिन मैं अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहता था।

आपका आगे का क्या प्लान है ?

मैं नहीं जानता कि कल क्या होगा। जिंदगी छोटी है इसलिए मैं जिंदगी से कोई उम्मीद नहीं करता। लोगों का मनोरंजन करना मेरा उद्देश्य है ना कि पैसा कमाना। फिलहाल तो मैं बेसब्री से शॉर्ट फिल्म ‘डरपोक’ का इंतजार कर रहा हूं। इस फिल्म में मेरा कैरेक्टर राकेश मेहता का है। इस फिल्म के डायरेक्टर राकेश मेहता हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये