रोमियो अकबर वाल्टर सच्ची घटनाओं से प्रेरित है- जॉन अब्राहम

1 min


John-Abraham_Romeo-Akbar-Walter_Interview

2012 में, अब्राहम ने अपनी पहली फिल्म विक्की डोनर के साथ एक पूर्ण निर्माता का भी रूप लिया, जो जॉन अब्राहम एंटरटेनमेंट के बैनर तले एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलता थी। एक निर्माता के रूप में उनकी दूसरी फिल्म ‘मद्रास कैफे’ से महत्वपूर्ण प्रशंसा हासिल की। 2018 में देरी के बाद भी उनकी फिल्म परमाणु द लव स्टोरी ऑफ पोखरण ने उनकी सबसे बड़ी एकल सफलता बन गई, जो सत्यमेव जयते के साथ जल्द ही बदल गई जो अब तक की उनकी सबसे बड़ी व्यावसायिक सफलता है। अपने अभिनय करियर से परे, वह इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टीम नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी के मालिक हैं। उन्होंने अक्सर अपनी फिल्मों में कई खतरनाक स्टंट किए हैं। वह शाकाहारी भी है, और पशु अधिकारों के लिए एक मजबूत वकील है। और मानो कि वह शराब, चाय या यहां तक कि कॉफी को भी नहीं छूते है। फिल्मों में आने से पहले “भारत के शीर्ष मॉडल“ को ध्यान में रखते हुए, जॉन अब्राहम ने 2003 में फिल्म जिस्म के साथ अभिनय की शुरुआत की, यह एक कामुक थ्रिलर फिल्म है और यह 16 साल से अधिक है कि जॉन रॉक ऑफ जिब्राल्टर की तरह फिल्म गढ़ पर शासन कर रहे हैं। जॉन अब्राहम से अमेरिका की निवेश बैंकर प्रिया रुंचाल से शादी की जिनसे उनकी मुलाकात दिसंबर 2010 में मुंबई में हुई थी। उन्होंने 3 जनवरी 2014 को शादी की।

 वास्तव में रोमियो अकबर वाल्टर के बारे में क्या है?

– रोमियो अकबर वाल्टर (रॉ) एक जासूसी थ्रिलर है जो 1971 के इंडो-पाकिस्तानी युद्ध की पृष्ठभूमि के खिलाफ सेट है। यह फिल्म, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है,  इसे रॉबी ग्रेवाल द्वारा निर्देशित किया गया है।

 जासूसी फिल्म में आपकी क्या भूमिका है?

– मैं रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के एजेंट की भूमिका निभाता हूं, जो पाकिस्तान में अंडरकवर जाता है। रोमियो अकबर वाल्टर मुझे दोहराते हैं कि यह एक जिंगोस्टिक फिल्म नहीं है। अच्छी कहानियों वाली फिल्में बनाना बहुत जरूरी है। यदि कल, एक महान देशभक्ति फिल्म है, तो मैं इसे करना पसंद करूंगा। लेकिन मैं जिंगोस्टिक फिल्में नहीं करना चाहूंगा। न ही मैं किसी अन्य देश का विरोधी हूं; न ही मैं किसी अन्य धर्म का विरोधी हूं। मैं खुद को भारत का एक सरल शांतिप्रिय नागरिक कह सकता हूं।

Romeo-Akbar-Walter-Teaser-John-Abraham

 सुनने में आया है कि आप फिल्म रॉ में कई भूमिकाएँ निभा रहे हैं!

– हाँ। मैं फिल्म में कई भूमिकाएँ निभा रहा हूँ, और अपने पात्रों को दिखाते हुए तीन पोस्टर साझा करके टीज़र की रिलीज़ तक का निर्माण किया है। तीनों पोस्टरों के अलावा फिल्म में मेरे कईं और भेष है। पहला, रोमियो जो एक ऐसे आदमी के रूप को दिखाता है जो सिगरेट पीता है जो स्टाइल हेयरडो पहनता है। दूसरा अकबर जिसकी दाढ़ी और छोटे बाल है। तीसरा वाल्टर का जो एक मूंछ वाला आदमी है।

 साथ ही उन्होंने कहा कि रोमियो अकबर वाल्टर सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। मेरे अलावा, स्पाई थ्रिलर में मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ, सुचित्रा कृष्णमूर्ति और सिकंदर खेर भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह एक बहुत ही उद्देश्यपूर्ण फिल्म है। ध्यान रखना दिलचस्प है कि इसमें कोई भी बुरा या अच्छा नहीं है, यह सिर्फ यह है कि आप चीजों को कैसे देखते हैं। हमने किसी अन्य पक्षों को बुरा नही दिखाया है। यह जिंगोस्टिक फिल्म नहीं है, और निश्चित रूप से यह एक विशिष्ट फ्लैग सेलिंग फिल्म नहीं है। यह बहुत अलग है और इसीलिए हमें इससे जुड़े होने पर गर्व है।

 एक अभिनेता के रूप में आपके लिए भूमिका कितनी चुनौतीपूर्ण है?

– यह मेरी अब तक की सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से एक है अलग-अलग लुक, लहजे और व्यक्तित्व के साथ अपनी सीमाओं को दिखाना मुश्किल है। रॉ में मेरी भूमिका बहुत ही चुनौतीपूर्ण है और इसने अलग-अलग लुक के साथ मेरी सीमाओं को आगे बढ़ाया है. रोबी ने एक मनोरंजक और आकर्षक कहानी के साथ एक मूल भारतीय जासूसी थ्रिलर बनाई है। अब तक जारी किए गए तीन ’लुक’ पर प्रतिक्रियाएं बहुत अच्छी रही मैं फिल्म पर दर्शकों की प्रतिकियाओं का इंतजार कर रहा हूं,

 क्या एक्शन फिल्मों की शैली ने आपको हमेशा एक अभिनेता के रूप में मोहित किया है?

– यह छोटे बच्चे से लेकर बड़े आदमी तक हम सभी जीवन भर हर किसी किरदार से मोहित रहे हैं। मैंने सुपरहीरो, एक्शन मैन और कभी न हारने वाले टार्गेट की फिल्मों को अपनी पसंद बना लिया है।

John abraham_interview

 रॉ में वंदे मातरम गाने के बारे में कुछ बताइए?

– वंदे मातरम में पाकिस्तान में तैनात एक भारतीय खुफिया की यात्रा को दर्शाया गया है। जॉन खुद को राष्ट्र की सेवा के लिए प्रतिबद्ध करता है और अंततः जासूस बनने के लिए कठोर प्रशिक्षण से गुजरता है।

 क्या रॉ में जैकी श्रॉफ बहुत खास भूमिका निभा रहे हैं?

– हाँ। रॉ – रोमियो अकबर वाल्टर में, जैकी श्रॉफ शीर्ष रॉ अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं, जो मेरे द्वारा खेले गए बैंक कर्मचारी को प्रशिक्षित करने के लिए नियुक्त करता है और इंटेल इकट्ठा करने के लिए पाकिस्तान भेजा जाता है। मेरी यात्रा  पाकिस्तान में मुश्किल है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये