‘मेरा बेटा मुझे ‘डा’ करके पुकारता है – अर्जुन रामपाल  

1 min


Arjun Rampal

अर्जुन रामपाल बतौर अभिनेता ने एक लम्बा सफर तय किया है, हाल ही में अपनी फिल्मडैडीसे बतौर निर्माता भी बन  अर्जुन ने केवल यह साबित कर दिया कि, वो इस प्रोफेशन मे केवल बतौर अभिनेता बल्कि निर्माता भी है।

इस इंडस्ट्री को बहुत कुछ लौटना है, 2021 में अर्जुन के पास बतौर अभिनेता ढेर सारी फिल्में भी है, और 2021 में अर्जुन वेब शो प्रोड्यूस करने वाले है, अर्जुन को बायोपिक एवं हिस्टोरिकल रियल स्पेस पर कहने बनाना आकर्षित करता है।

वह फिलहाल ऐतिहासिक या बायोपिक पर वेब शो बनाएगे, पर समय बतायेगा कि यह वेब शो किस पर और क्या ऐतिहासिक पहलू को उजागर करेगा।

लिपिका वर्मा 

अर्जुन रामपाल के लिए 2021 ढेरों फिल्में ले कर रहा है, और वेब शो भी बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू कर रहे है

Arjun Rampal

अर्जुन रामपाल के लिए 2021 ढेरों फिल्में ले कर रहा है, और वेब शो भी बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू कर रहे है, अर्जुन बेहद खुश है कि उम्र के इस पड़ाव पर पिता बने है

जी हाँ उम्र के इस पड़ाव पर पिताजी बना हूँ, बेहद खुश हूँ, मैं उसके लिए सबकुछ करता हूँ, यह एक बहुत ही अच्छी और वंडरफुल एहसास है कि, इस उम्र में मेरा बेटा हुआ है, खुश हूँ उसके साथ बहुत सारा समय बिता पाया 2020 में, मेरा बेटा मुझेडाकरके पुकारता है

फिल्म ‘नेल पाॅलिश’ जल्द ही जी5 पर रिलीज हो रहे है, यह फिल्म क्या कुछ दर्शा रही है, मानव मस्तिष्क के कन्फ्यूजन के बारे में?

हम कहानी नहीं बता पायेंगे, जब कभी कोर्ट रूम ड्रामा पर कहानी बनती है तो वो सभी को अपनी ओर आकर्षित जरूर करती है, यह कहानी जैसेजैसे आगे बढ़ती है, लोगों को एहसास होगा की ऐसा कोर्ट रूम ड्रामा वो पहली बारी देख रहे है।

इस कहानी के ढेरों परिप्रेक्षय है, और कहानी बहुत ही इंटेंस, तीव्र है, कहानी बहुत एक्ससाइटंग है, और सभी का चरित्र चित्रण बहुत अच्छी तरह किया गया है।

जब आप फिल्म देखने बैठेगे तो आप फिल्म पूरी देख  करके ही उठेगे, मेरा डिफेंस लॉयर का बेहद चल्लेंजिंग किरदार है, मेरा क्लाइंट  बिल्कुल इनोसेंट है।  

‘नेल पाॅलिश’ टाइटल ‘गर्लिश’ लगता है आप क्या टिप्पणी करना चाहेंगे इस पर?

मैं यदि टाइटल कोगर्लिशबोलूंगा तो सभी मुझ पर कूद पड़ेंगे, मुझे पुरुष  अंध्रराष्ट्रवादी कह डालेंगे, जब निर्देशक बग्स भार्गव कृष्णा ने मुझे कहा एक कहानी क्राइम पर है आप पढ़े लेकिन पहले टाइटल सुनकर मुझे भी लगा नेल पाॅलिश  क्यों?

पर जब कहानी पढ़ी तो मेरे चेहरे पर इस्माइल गई और मालूम हुआ कि, इस टाइटल से बेहतर टाइटल कोई दूसरा नहीं हो सकता है, जब आप फिल्म देखेंगे तो आपको भी ऐसा ही मेहसूस होगा और चेहरे पर इस्माइल जरूर जाएगी 

आप भी कभी किसी निर्णय को लेकर  उन्केरतीयं फील किया हो?

जिंदगी में हमेशा मैं अनसर्टेन ही रहा हूँ। मैंने कभी भी कोई भी काम करने से पहले यह नहीं सोचा कि मुझे फलां काम ऐसे या वैसे करना है, पहले से ही मैं कभी नहीं सोचता हूँ।

यदि जीवन में हर चीज साफसाफ दिखाई दे तो जिंदगी में एडवेंचर कैसे किया जायेगा, जब आप कोई भी चान्सेज लेते है, तो सभी चीजों को करते समय अनसर्टेन ही रहते है।

लाइफ एकदम बोरिंग हो जाएगी यदि आपके पास हर सवाल का जवाब होगा तो, हम किसी भी चरित्र चित्रण को स्क्रीन पर जीवंत करते है तो वो हमारे लिए नया होता है

तो हमारे हर काम में अनिश्चितता नहीं रहती है, यहीं जिंदगी है और यहीं जिंदगी चल्लेंजिंग होती है, जो कुछ भी हम इस तरह सीखते है वह हमारे लिए बहुत अच्छा अनुभव होता  है

Arjun Rampal

बतौर एक्टर/निर्माता आप क्या करना ज्यादा पसंद करेंगे ?

एक्टिंग हमेशा मेरा पहला प्यार रहेगा, लेकिन जब भी आप कोई कहानी प्रोड्यूस करते है, तो उसे कहने के विज़न को आप सही तरीके से पर्दे पर उतार सकते है, सब कुछ आपके कंट्रोल में ही होता है।

डायरेक्शन मुझे आता नहीं है, मैंने कोशिश भी नहीं है, यह फिल्म मेकिंग का एक ऐसा हिस्सा है जो भी निर्देशक होता है उसे अपनी टीम के साथ ढेर सारा प्यार बाँटना होता है।

और यह मैं निर्देशक बग्स भार्गव कृष्णा से सीखा भी है।वो एक पैरेंट  की तरह अपने  हर एक टीम मेम्बर का ख्याल अच्छी तरह से रखते है।   

फिल्म ‘डैडी’ प्रोड्यूस करते हुए कभी कोई फ्रस्ट्रेशन फील हुई हो?

हाँ, जब भी मुझे चेक साइन करने होते तो लगता है, अरे यार यह क्या हो रहा है? इतना खर्चा हो गया है, यह मेरे दिमाग में कभीकभी जरूर महसूस होता है।

पर मैं आभारी हूँ की, मैं आज इंडस्ट्री को कुछ वापस दे पा रहा हूँ, मुझे खुशी है कीडैडीबनाते समय मेरी क्रेटिव टीम बेहद अच्छी थी, और बहुत मेहनती भी इसलिए हम एक अच्छी फिल्म इतनी आसानी से बना पाएं। 

बतौर अभिनेता/निर्माता आपकी आने वाली फिल्मों का ब्योरा दें?

मेरी फिल्मभीमा ऑफ ओरेगॉनहै, जो हमने कोविड शुरू होने से पहले कुछ 50% शूटिंग संपूर्ण कर ली है, यह फिल्म बहुत ही लार्ज कैनवास की फिल्म है, सो बैक सीन अच्छी तरह किए बिना हम फिल्म  कम्पलीट नहीं कर सकते है।

नेल पाॅलिशके बाद अब्बास मस्तान के साथपेन्ट  हाउसनामक फिल्म है, इसके पश्चात एक एक्शन फिल्म है जिसकी जल्द अनाउंसमेंट उसके मेकर्स करने वाले है।

फिर अपर्णा सेन और कोंकणा सेन के साथदी रेपिस्टनामक फिल्म हैलंदन में दूसरी एक्शन फिल्म की शूटिंग भी होने को है, जल्द अब 2020 ने हमें घर पर बैठाया है, तो 2021 में तो हमें पूरे वर्ष काम ही काम करना है।  

आप जल्द वेब शो प्रोड्यूस करने वाले है कहानी किस तरह की होगी? 

.टी.टी प्लेटफॉर्म बहुत अच्छा प्लेटफाॅर्म है, इस पर हर किसी को अपने विचार कहानी के माध्यम से पेश करने की फ्रीडम है, मैं बायोपिक और ऐतिहासिक कहानियों जो रियल लाइफ से प्रेरित होती है, उन में मेरी रूचि ज्यादा है। 

आप मेरे काम में भी ऐसा ही देख पाते है, तो जाहिर सी बात है .टी.टी प्लेटफॉर्म पर भी मै कोई बायोपिक या फिर हिस्ट्री से जुडी कोई कहानी लेकर आऊंगा।

अभी कुछ निश्चित नहीं किया है, जैसे ही निर्णय ले लिया जायेगा, मैं आप से उसे जरूर शेयर करूँगा, मुझ में फैंटसी फिल्में बनाने की शायद क्षमता नहीं है, मेरे पास एक बायोपिक लेकिन सही समय आने पर ही शेयर कर पाउँगा आपसे। 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये