कोरोनावायरस अलर्ट – फिल्म ‘कबीर सिंह’ पर मीम बनाकरनागपुर पुलिस ऐसे कर रही है इस्तेमाल

1 min


Coronavorus Alert

नागपुर शहर की पुलिस ने ‘कबीर सिंह’ फिल्म पर बने मीम से किया कोरोनावायरस अलर्ट 

कोरोनावायरस के प्रति लोगों को सचेत करने के लिए हर ओर से हर तरीके की मुहिम जारी है। सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि लोग अपने स्तर पर भी एक दूसरे को जागरूक कर रहे हैं। ऐसे में कोरोनावायरस अलर्ट के लिए नागपुर पुलिस ने मनोरंजन की दुनिया का सहारा लिया है।

नागपुर शहर की पुलिस इन दिनों फिल्म कबीर सिंह पर बने एक मीम को तेज़ी से शेयर कर रही है जिससे लोगों पर ज्यादा प्रभाव पड़ सके। शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह काफी चर्चित रही थी और इस फिल्न ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था लिहाज़ा अब इसी फिल्म को कोरोनावायरस अलर्ट के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। 

सोशल मीडिया पर पुलिस के इस कदम की हो रही है सराहना

वहीं नागपुर पुलिस ने लोगों के बीच अपनी बात तेज़ी से पहुंचाने का जो ज़रिया चुना है उसकी हर ओर सराहना हो रही है। कोरोनावायरस अलर्ट के लिए लोगों को ये आइडिया काफी पसंद आ रहा है। भारत में लोग सिनेमा से डायरेक्ट जुड़े हैं और वहां हो रही हर एक्टिविटी पर नज़र रखते हैं इसीलिए ये कारगर तरीका पुलिस ने आज़माया है। 

दिनों दिन बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के मामला

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के मामलों में हर दिन इज़ाफा होता जा रहा है। अब तक 350 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 7 लोगों की मौत भी हो चुकी है। सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र ही बताया जा रहा है जहां अब तक इसके सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं। वहीं महाराष्ट्र में 2 लोगों की जान भी चुकी है। इसीलिए नागपुर पुलिस का लोगों को इसके प्रति अलर्ट करना और भी ज़रूरी हो जाता है।

थम चुकी है कभी न रुकने वाली मुंबई की रफ्तार

मुंबई…जो कभी ना रूकती है कभी ना थमती है। कोरोनावायरस ने उस शहर की रफ्तार को भी पूरी तरह से रोक दिया है। मुंबई लॉकडाऊन है। लॉकल ट्रेन, ट्रेन, बसें, मॉल, पब्स, रेस्ट्रोरेंट सभी कुछ बंद है। यहां तक कि फिल्मसिटी पर भी तालाबंदी हो चुकी है। और फिल्मों, वेब सीरीज़ व टेलीविज़न सीरीयल्स की शूटिंग भी रोक दी गई है। सभी सितारे अपने अपने घरों में पूरी तरह से कैद हैं। ऐसे में आम जनता घबरा रही है।

आधा भारत लॉकडाऊन

कोरोनावायरस के आगे अब तक कई देश नतमस्तक हो चुके हैं। लेकिन भारत है कि अभी भी पूरी ताकत के साथ इसका सामना करने के लिए खड़ा है और झुकने को तैयार नहीं। हालांकि कई राज्यों और शहरों में लॉकडाऊन किया जा चुका है लेकिन ज़रूरी सेवाएं अभी भी बहाल हैं। लोगों को कोरोनावायरस अलर्ट के मैसेज़, संदेश भेजे जा रहे हैं ताकि लोग घबराएं नहीं बल्कि सतर्क रहें।

और पढ़ेंः कोरोना वायरस से बचाव के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रह रहे हैं अमिताभ, आलिया समेत ये बॉलीवुड सेलेब्स


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये