मुंबई में लॉन्च हुआ फिल्म राम जन्मभूमि का पोस्टर

1 min


Nazneen

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर आधारित लेखक और निर्माता वसीम रिजवी की फिल्म की रिलीज से एक हफ्ते पहले कई धार्मिक संगठनों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। अखिल भारतीय उलमा बोर्ड की मध्य प्रदेश इकाई ने फिल्म की अभिनेत्री राम जन्मभूमि नजनीन पाटनी और फिल्म का विरोध किया है। उन्होंने फतवा जारी किया है और फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। फिल्म लेखक-निर्माता वसीम रिजवी और अभिनेत्री नाजनीन पाटनी ने मुंबई में फतवे के संबंध में मीडिया को संबोधित किया।

नाजनीन पाटनी ने कहा कि जब मेरे परिवार के सदस्यों ने मेरे खिलाफ फतवे की खबर देखी तो वे चिंतित हो गए लेकिन मैंने उन्हें अपनी भूमिका और फिल्म की विचार प्रक्रिया के बारे में समझाया। फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जिसके लिए मुझे माफी मांगनी चाहिए। मुझे फिल्म राम की जन्मभूमि पर गर्व है क्योंकि इसमें हम हलाला जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ आवाज उठाते हैं। धार्मिक संगठन ने फिल्म का विरोध किया है और मुझसे इस फिल्म के लिए माफी मांगने को कहा है। लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि आज मेरा परिवार मेरे साथ है। मैं किसी फतवे और विरोध से नहीं डरता।

सनोज मिश्रा द्वारा निर्देशित सिनेक्राफ्ट प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी फिल्म राम जन्मभूमि में 1992 से भगवान राम की जन्मस्थली पर हुई प्रमुख घटनाओं को दर्शाया गया है। सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि वसीम रिजवी ने स्वयं फिल्म लिखी है और फिल्म के अधिकांश दृश्य अयोध्या में गोली मारी गई थी। भारत के अखिल भारतीय उलमा बोर्ड, मध्य प्रदेश के अध्यक्ष क़ाज़ी अनस अली नदवी ने कहा है कि शिया वक़्फ़ बोर्ड, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष, वसीम रिज़वी की फिल्म “राम जी जन्मभूमि” केवल विवादित नहीं है, बल्कि इससे नफरत पैदा होने वाली है। दो समुदायों।

Najneen Patni and Waseem Rijvi
Najneen Patni and Waseem Rijvi
Vivek Agarwal, Najneen Patni and Waseem Rizvi
Vivek Agarwal, Najneen Patni and Waseem Rizvi

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये