‘नक्काश’ के ट्रेलर लॉन्च पर बोले जैगम इमाम, ‘हमारी फिल्म मुस्लिम विरोधी या हिंदू विरोधी नहीं है’

1 min


Nakkash-Trailer-launch

डायरेक्टर जैगम इमाम की फिल्म नक्काश का ट्रेलर कल 8 मई 2019 को मुंबई में लॉन्च किया गया। सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया। कार्यक्रम में निर्देशक जैगम इमाम, निर्माता पवन तिवारी, गोविंद गोयल, इनामुलहक, शारिब हाशमी, हरमिंदर सिंह, संगीत निर्देशक अमन पंत आदि उपस्थित थे। इस मौके पर अभिनेता-निर्देशक तिग्मांशु धूलिया मुख्य अतिथि थे।

फिल्म को पुरस्कार विजेता निर्देशक जैगम इमाम द्वारा अभिनीत किया गया है, जो फिल्म के निर्माताओं में से एक है। फिल्म के स्टार कास्ट में इनामुल हक, शारिब हाशमी, कुमुद मिश्रा, राजेश शर्मा, पवन तिवारी, हरमिंदर सिंह अलाग, गुलकी जोशी, सिद्धार्थ भारद्वाज, शोभना भारद्वाज, सिमाला प्रसाद, रवि भूषण भारतीय के साथ-साथ अनिल रस्तोगी भी शामिल हैं। फिल्म का संगीत मनन मिश्रा द्वारा संगीतबद्ध किया गया है और अमन पंथ संगीत निर्देशक हैं।

जैगम इमाम जो कभी एक पत्रकार थे, उन्होंने दावा किया कि उनकी फिल्म न तो भाजपा समर्थक है और न ही मुस्लिम विरोधी या हिंदू विरोधी है और वास्तव में इसमें गायत्री महामंत्र का उर्दू अनुवाद होने से धर्मनिरपेक्षता को बढ़ावा मिलता है। ‘नक्काश’ वाराणसी की पृष्ठभूमि में शूट किया गया एक सामाजिक-राजनीतिक नाटक है। नक्काश मानव जाति के प्रति प्रेम की विशिष्टता और उसकी उदारता से संबंधित है।

क्या है कहानी ?

यह फिल्म नफरत छोड़ना और शांति और प्रेम के मार्ग पर चलने का संदेश देती है। ईश्वर और अल्लाह एक ही हैं; आपका काम आपका भगवान है। इसलिए पूरी लगन के साथ इसका पालन करें। नक्काश एक कलाकार की कहानी है, जो अल्ला रक्खा सिद्दीकी है, जो वर्तमान वाराणसी में एक विधुर है और अपने एकमात्र पुत्र मोहम्मद के साथ रहता है। अल्ला रक्खा एक मुस्लिम व्यक्ति है जो डिजाइन पर काम करता है और मंदिर में भगवान की मूर्तियों को उकेरता है।

उनके समुदाय में हर कोई उन्हें और उनके बेटे को देखता है, मोहम्मद अल्ला के पेशे के कारण मदरसे में प्रवेश के लिए मना कर देता है। मंदिर के ट्रस्टी, भगवानदास त्रिपाठी उर्फ ​​वेंडी जी, अल्ला का बहुत समर्थन करते हैं क्योंकि वह उनकी कला और रचनात्मकता का सम्मान करता है, जिसे वह मानता है ईश्वर द्वारा उसे दिया जाता है। अल्ला एक समाचार लेख के साथ समझौते के प्रतीक के रूप में लोकप्रियता हासिल करता है, जिसके लिए एक महत्वाकांक्षी राजनीतिज्ञ मुन्ना अपना चुनाव टिकट खो देता है।

निर्देशक ज़ीगाम इमाम ने कहा, “” आज जब विवाद बोलने के अधिकार पर उठता है, तो मेरी फिल्म नक्काश देश में मानवीय मूल्यों और भाईचारे के वास्तविक परिदृश्य को दिखाती है। फिल्म में हिंदू-मुस्लिम संबंधों के यथार्थवादी विचार हैं। एक मुस्लिम होने के नाते। मैं इस मंच पर कहना चाहता हूं कि यह देश उतना ही मेरा है जितना किसी ऐसे व्यक्ति का है जो किसी अन्य धर्म का है और मैंने अपने पूरे जीवन में कभी भी किसी भी तरह के धार्मिक भेदभाव का अनुभव नहीं किया है। ”

Raja Hasan, Zaigham Imam
Raja Hasan, Zaigham Imam
Zaigham Imam, Tigmanshu Dhulia, Pawan Tiwari, Aman Pant, Prakash Jha
Zaigham Imam, Tigmanshu Dhulia, Pawan Tiwari, Aman Pant, Prakash Jha
Pwan Tiwari
Pwan Tiwari
Sharib Hashmi
Sharib Hashmi

Pwan Tiwari

Pawan Tiwari,Inaamul Haq,Sharib Hashmi, Harminder singh,Zaigham Imam, Aman Pant , Prakash Jha
Pawan Tiwari,Inaamul Haq, Sharib Hashmi, Harminder singh, Zaigham Imam, Aman Pant , Prakash Jha
Pawan Tiwari, Piyush Singh, Tigmanshu DHulia, Zaigham Imam
Pawan Tiwari, Piyush Singh, Tigmanshu DHulia, Zaigham Imam
Pawan Tiwari, Inaamulhaq, Sharib Hashmi, Harminder Singh, Zaigham Imam, Ravi Bhushan Bhartiya
Pawan Tiwari, Inaamulhaq, Sharib Hashmi, Harminder Singh, Zaigham Imam, Ravi Bhushan Bhartiya
Pawan Tiwari, Inaamul Haq, Sharib Hashmi
Pawan Tiwari, Inaamul Haq, Sharib Hashmi
Zaigham Imam
Zaigham Imam
Harminder singh
Harminder singh

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये