ज़ी एंटरटेनमेंट ने ज़ी5 के हिंदी ऑरिजिनल्स के प्रमुख पद पर निमिषा पांडेय को नियुक्त किया

1 min


निमिषा

• कंपनी के ज़ी 4.0 दृष्टिकोण के अनुसार हुई नियुक्ति
• एकीकृत कन्टेन्ट टीम को किया और भी मज़बूत

मुंबई, 20 जनवरी, 2021: अग्रसर वैश्विक कन्टेन्ट कंपनी ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज़ेस लिमिटेड (ज़ी) ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लेखिका और निर्देशक निमिषा पांडेय को अपने डिजिटल मनोरंजन प्लेटफार्म ज़ी5 के लिए हिंदी ओरिजिनल्स के प्रमुख पद पर नियुक्त किया है। इस पद पर निमिषा पांडेय ज़ी के कन्टेन्ट एंड इंटरनेशनल मार्केट्स के अध्यक्ष श्री. पुनीत मिश्रा को रिपोर्ट करेगी।

ज़ी 4.0 रणनीति के अनुसार असाधारण मनोरंजन कन्टेन्ट बनाने पर सबसे अधिक ध्यान दिया जाना लगातार जारी रहेगा। 21 अक्टूबर 2020 को जारी की गयी आधिकारिक सूचना में कंपनी ने एकीकृत कन्टेन्ट टीम के निर्माण की घोषणा की थी, ताकि दर्शकों को लिए सभी प्लेटफॉर्म्स पर समृद्ध, सार्थक और आकर्षक कन्टेन्ट मिलता रहे। निमिषा की नियुक्ति इस दृष्टिकोण के अनुरूप है। अपने इस नए पद पर निमिषा पर ज़ी5 के लिए गुणवत्तापूर्ण असली कन्टेन्ट बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

निमिषा ने टेलीविज़न में अपने करिअर की शुरूआत बतौर क्रिएटिव एग्जीक्यूटिव की। 2017 में एएलटीबालाजी को लॉन्च करके डिजिटल डोमेन में आने से पहले उन्होंने निर्देशक और प्रोग्रामिंग प्रमुख के रूप में अपने अनुभव में विविधता लायी। अपने पिछले कार्यकाल में, वह इंटरनेशनल ओरिजिनल्स के लिए निर्देशक के रूप में नेटफ्लिक्स के साथ जुड़ी रहीं, जिससे उन्हें डिजिटल इकोसिस्टम के लिए कन्टेन्ट बनाने का समृद्ध अनुभव मिला। 4 लायंस फिल्म्स और फायरवर्क्स प्रोडक्शन्स जैसे अग्रणी प्रोडक्शन हाउसेस के साथ भी वह जुड़ी रही है।

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) की पूर्व छात्रा, निमिषा मनोरंजन उद्योग में पिछले 17 से अधिक वर्षों से गुणवत्तापूर्ण और विभिन्न प्रकार के काम कर रही है।

निमिषा की नियुक्ति 18 जनवरी 2021 से प्रभावी है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये