भूत द्वारा मैसेज देती कॉमेडी फिल्म ‘नानू की जानू’

1 min


इन दिनों थ्रिलर या भूतों वाली फिल्मों की बहार सी आयी हुई है। फ़राज़ हैदर द्धारा निर्देशित फिल्म ‘नानू की जानू’ में भी भूत वाला एलीमेन्ट है लेकिन उससे कहीं ज्यादा फिल्म कुछ ऐसे मैसेज देने में आगे रही जिनकी वजह से उसे सरकारी शाबासी तक मिल सकती है।

फिल्म की कहानी

नानू यानि अभय देओल दिल्ली में प्रोपर्टीज हड़पने का नाजायज धंधा करता है। उसके साथी हैं मनू रिषी, ब्रिजेश कालरा आदि। एक दिन अचानक सड़क पर नानू को एक घायल लड़़की सृष्टि यानि पत्रलेखा मिलती है जिसे वो न जाने क्या सोच कर अस्पताल ले जाता है लेकिन वहां जाते ही सृष्टि दम तौड़ देती है। उस दिन के बाद सूष्टि नानू के पीछे पड़ जाती है क्योंकि मरने के बाद वो उसे प्यार करने लगती है। इसके बाद शुरू होती हैं नानू और उसकी जानू के बीच पंगेबाजी। 

फराज हैदर ने तमिल फिल्म ‘पिसासू’ से प्रभावित हो इस फिल्म की कहानी गढ़ी। लेकिन जिस प्रकार दिल्ली वाले माहौल और वहां के जाने पहचाने किरदारों के साथ फिल्म की शुरूआत होती है वो बाद में जाकर बिखरने लगती है जिसे निर्देशक अंत तक नहीं समेट पाता। फिर भी दिल्ली का माहौल फिल्म के कुछ किरदारों के तहत एक हद तक दिखाई दे जाता है। इसके अलावा अंत में सस्पेंस खोलने के अलावा हीरो और भूतनी द्धारा कार चलाते समय मोबाईल का प्रयोग और स्कूटर चलाते वक्त हेलमेट का प्रयोग न करना कितना हानिकारक हो सकता है वाला मैसेज बढ़िया है। 

शानदार अभिनय

अभय देयोल बेशक एक अच्छा कलाकार हैं लेकिन रोल की दंबगई को देखते हुये वो एक हद तक अनफिट कास्टिंग लगता है। हालांकि उसने अपनी भूमिका को बढ़िया तरह से अंजाम तक पहुंचाया है। अगर दो गानों में पत्रलेखा की उपस्थिति को नजर अंदाज कर दिया जाये तो वो फिल्म में सिर्फ नाम भर के लिये आती है क्योंकि पूरी फिल्म में उसके मुश्किल से दो तीन सीन्स हैं, उनमें भी उसके करने के लिये कुछ नहीं था। उसके पिता की भूमिका में राजेश शर्मा हमेशा की तरह बढ़िया अदाकारी दिखा जाते हैं। एक सीन में मनोज पाहवा अपनी दमदार उपस्थिति दर्शा जाते हैं लेकिन राइटर एक्टर मनु रिषी एक बार फिर साधारण से रोल को खास बनाने में कामयाब रहे , उनके लिखे संवाद भी अच्छे थे।

भूत प्रेत वाली कॉमेडी फिल्में पसंद करने वाले दर्शक एक बार फिल्म देख सकते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये