INTERVIEW!! “मैं हमेशा ऑनेस्ट ही रहूंगी – कभी झूठ बोलना पसंद नहीं है मुझे” – नरगिस फाखरी

1 min


nargis-fakhri-interview.gif?fit=650%2C450&ssl=1

लिपिका वर्मा

नरगिस फाखरी अपने परिवर्तन, असुरक्षित नहीं फील करना, अलग अलग किरदार निभाना, फिल्म और हमेशा सच्चाई   बोलना झूठ से कोसों दूर रहना यह सब लिपिका वर्मा से बातचीत के दौरान खुल कर बोली मैं हमेशा ऑनेस्ट ही रहूंगी।

पेश है एक अनूठी भेंटवार्ता – लिपिका वर्मा के साथ

संगीता बिजलानी का किरदार कैसे मिला आपको ?

मैं उन लोगों को यह बोलना चाहूँगी जो यह सोच रहे हैं कि मुझे नोरीन का किरदार क्यों नहीं मिला ? मुझे अपने लुक अपनी पर्सनेलिटी के हिसाब से ही केरैक्टर मिल रहे हैं। संगीता बिजलानी मॉडर्न लेडी हैं बहुत ही सुन्दर हैं और अपने आप को बहुत ही सलीके से आज तक पेश करती आई हैं और आपको बता दूँ कास्टिंग महत्वपूर्ण होती है सो जो भी केरैक्टर प्ले करता है वह उस चरित्र को सही अप्रोच न दे पाए तो फिल्म का मजा चला जाता है।

Nargis-Fakhri-Azhar-movie-stills

संगीता बिजलानी का केरैक्टर कर रही हैं क्या तैयारी की है आपने ?

मैं उनसे अभी तक मिली नहीं हूँ। लेकिन जो कुछ भी निर्देशक टोनी डीसूज़ा ने बताया है और मीडिया रिपोर्ट्स के तहत एवं नेट पर जो कुछ है उसे ही पढ़ कर मैं उनका चरित्र चित्रण कर रही हूँ। यह जरूर कहना चाहूँगी कि संगीता बहुत ही शिष्ट व्यक्तित्व रखती हैं।

फिल्म ‘अज़हर’ के बारे में क्या कहना चाहेंगी आप ?

मुझे इस क्रिकेटर की लाइफ के बारे में कुछ भी नहीं मालूम था। वैसे भी क्रिकेट खेल मेरा कोई ज्यादा पसंदीदा खेल भी नहीं रहा है। भारत देश में आने के बाद इस गेम के बारे में ज्ञात हुआ मुझे और इस रियल स्टोरी को जानने के बाद मुझ में ही नहीं अपितु जब से अज़हर फिल्म का पहला प्रोमो रिलीज़ हुआ मुझे यह जान कर ख़ुशी हुई कि लोगों में अज़हर फिल्म देखने की जिज्ञासा ज्यादा हो गयी है। बस इतना ही कहना चाहूँगी कि अज़हर की पर्सनल एवं क्रिकेट खेल के बारे में और “मैच -फिक्सिंग” की कहानी भी आप सबको देखने को मिलेगी। अज़हर ने कई मर्तबा कहानी को सही ढंग से पेश भी करने की कोशिश की है। उनके प्वाइंट ऑफ़ व्यू से जो कुछ घटनाएं उनकी निजी और काम काजी जीवन में घटी है उसे सच्चाई से पेश किया गया है। आशा है ऑडियंस को फिल्म अच्छी लगेगी।

Cg4JWVgW0AAI9qn

कुछ रुक कर नरगिस ने कहा, “यह कहानी जो मीडिया में आ चुकी है उससे कुछ बढ़कर है जो खुद अज़हर ने करेक्ट की है। हाँ यह कुछ डरावनी भी हो सकती है क्यूंकि आज भी जिन लोगों की कहानी पेश की जा रही है वह जिन्दा है तो तुलना भी हो सकती है उनकी। पर मैं इतना जरूर कहूँगी कि यह कहानी सब को अच्छी लगेगी बहुत सच्चाई से पेश की गयी है।

मैच फिक्सिंग भी दिखाई गयी है क्या ?

मैच फिक्सिंग से कुछ ज्यादा ही है इसमें। बिना किसी अतिश्योक्ति के मैं यह कहना चाहूंगी कि पब्लिक के एक्सपेक्टेशंस से कुछ ज्यादा ही देखने मिलेगा आप सब को। पर उसके लिए आप को फिल्म देखनी होगी ‘वेट एंड वॉच’ हंस कर बोली फाखरी

क्रिकेट गेम के बारे में क्या कहना है आपको ?

जैसा कि मैं पहले ही कह चूकी हूँ क्रिकेट मेरा पसंदीदा खेल नहीं है। लेकिन, इस फिल्म के लिये मुझे यह पहले देखना पड़ा और उसके बाद मेरा इस गेम के प्रति चाव भी कुछ बढ़ गया है। यह बहुत ही दिलचस्प खेल है और जो कुछ मुझे समझ नहीं आता वह मेरे दोस्तों और फिल्म की कास्ट ने मुझे समझाया। बस मुझे कौन जीत रहा है और कौन हार रहा है यह देखने में भी अत्यन्त मजा आता है।

इमरान हाशमी के साथ काम करना कैसा रहा ?

इमरान बहुत ही प्रोफेशनल एवं सुलझे हुए बन्दे हैं। मुझे उनसे, “नैचुरोपैथी” के बारे में ढ़ेर सारी जानकारी भी मिली है और उन्होंने मुझे कभी कोई तकलीफ हो तो दवाई देने को भी कहा है कोई फूल या तेल जो कुछ भी उनके फ्रिज में होगा वह मुझे जरूर देंगे।

Emraan-Hashmi-Prachi-Desai-and-Nargis-Fakhri-Spotted-at-Mehboob-Studio-9-1-1024x647

बॉलीवुड में काम करना कितना कठिन रहा ?

देखिये, सबसे ज्यादा कठिनाई तो हिंदी बोलने में आई, एक वाक्य को मैं मिलियन बारी बोलती हूँ तब जाकर सही बोल पाती हूँ। यहाँ आकर मैंने कत्थक भी सीखा है और बॉलीवुड गाने पर भी नाचना सीख लिया है। आशा करती हूँ त्रिदेव वाला गाना सब को पसंद आये, प्रोमोज में तो सब पसंद कर रहे हैं। सब एक्टर्स शुद्ध हिंदी बोलते हैं तो मुझे कुछ ज्यादा काम करना पड़ता है अपनी हिंदी पर। मैं असुरक्षित नहीं हूँ, जब तक काम मिल रहा है करुँगी वर्ना अपने देश जाकर कोई भी काम कर लूंगी। मुझे सिर्फ अपने बिल्स भरने के पैसे मिल जाये तो बहुत हैं।

आप की अपनी शक्ति क्या है ?

देखिये मैं कभी झूठ नहीं बोलती हूँ। आज भी मुझे याद है मेरी माँ को मैंने अपनी जवानी के कुछ हादसे सच सच बताये थे और उसके एवज में मुझे मार भी खानी पड़ी। पर मैंने सच्चाई का दामन कभी नहीं छोड़ा है और मैं हमेशा ऑनेस्ट ही रहूंगी !!

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये