नसीरुद्दीन शाह, रत्ना पाठक और श्रीराम राघवन सिनेस्तान के बॉम्बे रोज़ के इंडिया प्रीमियर में शामिल हुए

0 20

Advertisement

सिनेस्तान की एनिमेटेड फीचर ‘बॉम्बे रोज’ का प्रीमियर 21 वें Jio MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल विद स्टार में हुआ। फिल्म की स्क्रीनिंग में निर्माता, लेखक और बॉम्बे रोज के निर्देशक, गीतांजलि राव, निर्माता रोहित खट्टर, साउंड डिज़ाइनर पीएम सतीश के साथ-साथ श्रीरामराघवन, विक्रमादित्य मोटवाने, रत्ना पाठक शाह और नसीरुद्दीन शाह सहित फिल्म बिरादरी के कई लोगों ने भाग लिया। बॉम्बे रोज ने वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में आलोचकों का सप्ताह खोला और एक शानदार प्रतिक्रिया प्राप्त की, साथ ही साथ टोरंटो, लंदन और बुसान में दर्शकों और आलोचकों से प्रतिष्ठित इंडिया गोल्ड ’सेक्शन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए स्वदेश लौटे, जो भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा दिखाता है।

Naseeruddin Shah and Ratna Pathak

नसीरुद्दीन शाह ने फिल्म के बारे में बताते हुए कहा, “गीतांजलि राव द्वारा बॉम्बे रोज एक श्रमसाध्य और प्यार से बनाई गई, बहुत लंबे समय में सबसे शानदार फिल्म है। सिनेस्तान फिल्म कंपनी के अध्यक्ष और निर्माता बॉम्बे रोज, रोहित खट्टर ने कहा, ‘त्योहारों के इस तरह के अंतरराष्ट्रीय बवंडर के बाद, हम सिनेस्तान में अपने घर के दर्शकों को फिल्म दिखाने के लिए बेहद उत्साहित हैं। भारत गोल्ड सेक्शन में भारतीय फिल्मों के इतने बड़े चयन के साथ हमें सम्मानित किया जा रहा है। मैं और मेरी टीम गीतांजलि को पीएम सतीश, पेपरबोट स्टूडियोज और उन सभी लोगों के साथ बधाई देती है जिन्होंने प्यार के इस परिश्रम पर काम किया है।’

Bombay Rose Writer Director Gitanjali Rao

निर्देशक गीतांजलि राव ने कहा,  जब तक मैं बॉम्बे रोज के लिए अंतरराष्ट्रीय दर्शकों की प्रतिक्रियाओं से अभिभूत हूं, इस शहर में रहने और प्यार करने वालों के लिए घर पर फिल्म का प्रीमियर करना नर्वस है। मैं बहुत घबरा गया था इसलिए अब मैं साँस ले सकता हूँ! दर्शकों की प्रतिक्रिया वह सब थी जिसकी मैं चाह सकता था। ”बॉम्बे रोज वेनिस क्रिटिक वीक को खोलने वाली पहली भारतीय एनिमेशन फिल्म है। टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में समकालीन विश्व सिनेमा खंड में फिल्म का उत्तरी अमेरिकी प्रीमियर था। और फिर बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल 2019 में खेलने के लिए विशेष प्रस्तुतियों के हिस्से के रूप में चुना गया, इसके बाद बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 में एशियन प्रीमियर किया गया।

Bombay Rose Sound Designer P M Satheesh , Producer Rohit Khattar & Director Gitanjali Rao

बॉम्बे रोज़, भारत की प्रमुख एनिमेटर गीतांजलि राव की लंबे समय से प्रतीक्षित फीचर शुरुआत है। यह एक फूल बेचने वाले की कहानी है, जिसे अपने परिवार की रक्षा करने या खुद को प्यार में पड़ने की अनुमति देने के बीच चुनाव करना है। यह मर्मस्पर्शी कहानी मुंबई की सड़कों पर सेट की गई है और वास्तविक जीवन से काल्पनिकता की ओर बढ़ती है, साथ ही सिनेमा हॉल से बहुत अधिक पसंद किए जाने वाले बॉलीवुड गाने भी। फ्रेम द्वारा चित्रित फ्रेम, जिसके लिए गीतांजलि प्रसिद्ध है, बॉम्बे रोज उन लोगों का एक क्रॉनिकल है जो छोटे शहरों से पलायन करते हैं, अधिकतम शहर में न्यूनतम जीवन की तलाश करते हैं।

Vikramaditya Motwane

सिनेस्तान फिल्म कंपनी के लिए आनंद महिंद्रा और रोहित खट्टर द्वारा निर्मित (जो हाल ही में कार्यकारी ने 3 अकादमी पुरस्कार-नामित कोल्ड वॉर ’का निर्माण किया), बॉम्बे रोज को गीतांजलि राव द्वारा लिखा, डिज़ाइन और निर्देशित किया गया है। फिल्म फिल् म डी’आईआईसी के साथ सह-उत्पादन में है और मुंबई स्थित पेपरबोट एनिमेशन स्टूडियो में वितरित की गई, जहां 100 से अधिक एनिमेटरों की एक टीम ने इस फिल्म को जीवंत बनाने के लिए एक लाख फ्रेम तैयार किए। गीतांजलि के साथ रचनात्मक रूप से काम करते हुए, साउंड डिज़ाइनर P M Satheesh की प्रशंसा की गई।

Sriram Raghavan

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply