चुनाव की वजह से टली नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की तारीख, अब इस माह होगा समारोह

1 min


66th_national_film_award

लोकसभा चुनाव 2019 की हलचल पूरे देश के साथ-साथ बॉलीवुड में भी दिख रही है। वो इस वजह से क्योंकि मंत्रालय हर साल अप्रैल में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा करता है। इन पुरस्कारों का चयन एक उच्च स्तरीय समिति करती है। अब इसे लेकर खबर है कि चुनाव के बाद 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के विजेताओं के नाम घोषित किए जाएंगे। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण शाखा, पत्र सूचना कार्यालय की वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है।

बता दें कि हर साल अप्रैल के महीने में विजेताओं के नामों की घोषणा की जाती है, लेकिन इस बार 17वें लोकसभा चुनाव और चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के कारण इसे इस बार थोड़ा आगे बढ़ा दिया गया है। बयान में कहा गया है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण यह फैसला किया गया है कि चुनाव प्रक्रिया और आदर्श आचार संहिता खत्म होने के बाद इनकी घोषणा की जाएगी।

गौरतलब है क सूचना प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय पुरस्कारों को टाल दिया है, लेकिन इसकी घोषणा को लेकर अभी तक किसी तारीख का खुलासा नहीं किया है। देशभर में यह चुनाव 19 मई तक होने है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि 19 मई के बाद ही 66वें राष्ट्रीय पुरस्कारों का ऐलान होगा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये