National Organ Donation Day: रणबीर, आलिया के अलावा इस साल इन सेलिब्रिटीज ने किया अंग दान

1 min


  • अपने पिता के नक्शे कदम पर चल रहे है रणबीर कपुर(Ranbir Kapoor)
  • रणबीर कपुर(Ranbir Kapoor) ने अंग दान करने की  ली शपथ
  • इस साल कई स्टार्स ने अंग दान की शपथ ली है

किसी को नई जिंदगी देने का सुख सिर्फ वही इंसान समझ सकता है जिसने ऐसा किया हो. किसी के रोने की वजह बनना आसान है पर मुस्कुराने की वजह बनना बहुत मुश्किल है लेकिन आप ऐसा कर सकते है. लोगों को आप एक नई जिंदगी दे सकते है- अंग दान करके.

इसी को लेकर एक खबर आ रही है कि रणबीर कपुर(Ranbir Kapoor) ने अंग दान करने की शपथ ली है. इस बात का ऐलान रणबीर ने संस्था “अमर गांधी फाउंडेशन” के तरउफ से आयोजित ईवेंट में कहा.

खास बात यह कि रणबीर(Ranbir Kapoor) के पिता ऋषि कपुर ने भी मार्च 2014 में अंग दान करने की शपथ ली थी.

कल यानि की 27 नवंबर के दिन को नेशनल ऑर्गन डोनेशन डे(National Organ Donation Day) के रूप में मनाया जाता है. बहुत से लोगो ने अंग दान करना अपना फर्ज समझा. रणबीर(Ranbir Kapoor) ने इस मौके पर कहा कि  ‘मैं अंग दान करने की शपथ लेता हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि इस तरह से एक या दो लोगों के जीवन में बदलाव आ सकेगा, और यह आगे भी जारी रहेगा. इससे अंतर पैदा होगा. इसलिए अंग दान करने के बारे में सोचें.’

रणबीर(Ranbir Kapoor) के अलावा आलिया भट्ट(Aliya Bhatt) ने भी इस मौके पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि  ‘इस प्रक्रिया के बारे में लोगों को जागरुक बनाना महत्वपूर्ण है. मैं सोचती हूं कि आगे आकर स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में बोलने की जरूरत है. ‘अमर गांधी फाउंडेशन’ के साथ कई और संस्थाएं लोगों को अंग दान के प्रति जागरुक बना रही हैं.’

आपको बता दें कि रणबीर(Ranbir Kapoor) और आलिया(Aliya Bhatt) के अलावा इस साल अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan), ऐश्वर्या राय बच्चन(Aishwarya Rai Bachchan), अर्जुन माथुर(Arjun Mathur), प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra), आमिर खान(Aamir Khan) और आर. माधवन( R. Madhvan) ने भी अंग दान करने की शपथ ली है.


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये