हवा में बातें करने वाला चॉकलेटी हीरो – नवीन निश्चल

1 min


Navin-Nischal
मायापुरी अंक 54,1975
फेमस स्टूडियो में मेरी मुलाकात नवीन निश्चल से हो गई। मैं पूछा, नवीन जी मोहन जी (मोहन सहगल) की नई फिल्म संतान में आप काम नही कर रहे है इसका क्या कारण है?
मोहन जी से हमारा ऐग्रीमेंट खत्म हो चुका है। अब मैं उनका पाबंद नही हूं। नवीन ने उत्तर दिया।
क्या यह सही है कि आप नये सेटअप में काम करना पसंद नही करते? इस वजह से कई फिल्में ठुकरा चुके है? मैंने पूछा
फिल्में मैंने अपनी व्यस्तता की वजह से छोड़ी है। मैं अधिक फिल्मों में काम करना पसंद नही करता। एक से अधिक शिफ्टों में काम करने से कलाकार को अभिनय पर यही गलत प्रभाव होता है कि वह अपने पात्र के साथ पूर्ण न्याय नही कर पाता। यही कारण है कि मैं आंखे बंद करके फिल्में नही लेता फिल्म की कहानी पहले सुनता हूं अगर कहानी पसंद की होती है तो स्वीकार कर लेता हूं अन्यथा इंकार कर देता हूं।
आपके विचार में इस समय सर्वश्रेष्ठ हीरोइन और हीरो कौन है? मैंने पूछा।
इस समय दिलीप कुमार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता हैं परंतु हीरोइन के बारे में कोई एक राय नही है। नवीन निश्चल ने उत्तर देते हुए कहा।
चेतन आनंद ने आपकी रिश्तेदारी होने के बावजूद आप ने उनकी कोई फिल्म नही की इसका क्या कारण है? मैंने पूछा।
चेतन जी, रिश्तेदारी का कुछ अधिक फायदा उठाना चाहते थे दूसरे वह लेनदेन में भी ठीक नही है। इसलिए ‘हंसते जख्म’ के बाद ‘हिंदुस्तान की कसम’ के लिए मेरे कपड़ो का नाप देने के बावजूद गाड़ी पटरी से उत्तर गई। और मेरा रोल राजकुमार को दे दिया गया। अब इन हालात में आप ही बताइए कि चेतन जी के साथ कैसे काम किया जा सकता है? वही बात है कि घोड़ा घास से यारी करेगा तो खाएगा क्या?


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये