नवाजुद्दीन सिद्दीकी को याद आए अपने स्ट्रगल के दिन , कहा- ‘मैंने हमेशा मजदूरों की तरह कड़ी मेहनत की है’

1 min


नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने स्ट्रगल और डिप्रेशन के दिनों को किया याद

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी की खबर ने फैंस और बॉलीवुड सितारों सभी को हैरान कर दिया है। कहा जा रहा है कि वह पिछले एक साल से डिप्रेशन के शिकार थे। इसके बाद फिल्म जगत में सेलेब्स अपने पुराने दिनों को याद कर रहे हैं। हाल ही में एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया। उन्होंने बताया कि एक वक्त उनके पास खाने तक के लिए भी पैसे नहीं थे , उन्हें लगता था कि वह जल्द ही मरने वाले हैं।

मुझे लगा मैं मरने वाला हूं

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बातचीत बढ़ गई है। जिसे लेकर कई फिल्मी सितारे अपनी बात रख रहे हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया है कि जब इंडस्ट्री में उनके पास काम और पैसे नहीं थे। उस वक्त वह डिप्रेशन से पीड़ित थे। उन्हें उस समय ऐसा लगता था कि जैसे वह मरने वाले हैं।

याद आए स्ट्रगल के दिन

नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्ट्रगल

Source – Pinkvilla

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, “मैंने हमेशा मजदूरों की तरह कड़ी मेहनत की है। मुझे नहीं लगता कि मैं उनसे बड़ा हूँ। मैंने स्टार बनने का सपना नहीं देखा था। मेरा एकमात्र इरादा भोजन के लिए जीवित रहना और पैसे कमाने का था जो 10 साल तक जारी रहा।”

“मैंने अजीब काम किया और जब खाने के लिए पैसे नहीं थे तो भोजन के लिए अपने दोस्त के घर चला जाया करता था। मुश्किल समय था, लेकिन हम तब भी खुश थे, लेकिन हां, काम की कमी के कारण मैंने कई बार उदास महसूस किया। जब आप बड़े सपने देखते हैं तो निराशा और हताशा शुरू होती है।”

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा, “मैं अच्छा नहीं खा रहा था, इसलिए मैं कमजोर हो रहा था और मेरे बाल झड़ने लगे थे। मैं 2 किलोमीटर चलने के बाद थक जाता था। मुझे लगा जैसे मैं जल्द ही मरने वाला हूं, जिसके कारण मैं दुनिया को देखने के लिए पूरे दिन बाहर रहता था, क्योंकि मुझे नहीं पता था कि मैं कितने दिनों तक जीवित रहूंगा।”

ये भी पढ़ें– मौत से कुछ घंटों पहले सुशांत सिंह राजपूत ने 3 ट्वीट्स से दिया था सुसाइड का हिंट ?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये