नीना गुप्‍ता, मुगल बादशाह औरंगजेब और बुंदेलखंड के योद्धा राजा छत्रसाल के बीच उस ऐतिहासिक युद्ध की कहानी को जीवंत करने के लिये बनीं सूत्रधार

1 min


एक खूंखार मुगल बादशाह का मकसद था पूरे हिन्‍दुस्‍तान पर शासन करना, वहीं बुंदेलखंड के साहसी योद्धा राजा ने अपना साम्राज्‍य को वापस लेने की कसम खा रखी थी। एमएक्‍स प्‍लेयर की सीरीज ‘छत्रसाल’ हमें औरंगजेब के उस आतंकी शासन के दौर में वापस लेकर जायेगी। यह दौर है भारतीय इतिहास के सबसे खौफनाक शासकों में से एक का और उसके आतंकी शासन के खिलाफ खड़े होने वाले और उसके शासन को चुनौती देने वाले बहादुर राजा, महाराज छत्रसाल का।

दृढ़ संकल्‍प, अनुशासन के पक्‍के और एक ऐसे शासक जिसने बड़ा ही कठोर निर्णय लिया है- यहां पेश है उसका प्रोमो, जिसमें शासक औरंगजेब की ताकत और उसकी उग्रता को उजागर किया गया है।

सदाबहार अभिनेत्री नीना गुप्‍ता छत्रसाल की अचर्चित कहानी के माध्‍यम से दर्शकों को उस सफर पर लेकर जायेंगी। यह एमएक्‍स प्‍लेयर पर 29 जुलाई से स्‍ट्रीम होगी।

इस शो के बारे में बताते हुये, नीना गुप्‍ता कहती हैं, ‘किस्‍सागोई अब एक अहम किरदार बनकर उभरी है और मैं एक ऐसे कंटेंट का हिस्‍सा बनना चाहती थी जोकि भीड़ से अलग हटकर हो। एक्‍टर्स/फिल्‍ममेकर्स या प्रोड्यूसर्स के रूप में यह हमारी जिम्‍मेदारी है कि हम ऐसी स्क्रिप्‍ट को प्रोत्‍साहित करें, जिनमें हमारी समृद्ध भारतीय विरासत की कहानी कही गयी हो। अपने कॅरियर के इस पड़ाव पर, मैं प्रगतिशील स्क्रिप्‍ट और मनोरंजन के अलग-अलग आयामों के बीच एक संतुलन बनाने की कोशिश करना चाहती हूं। यह उन प्रमुख वजहों में से है कि मैं बुंदेला राजा के बहादुरी की कहानी सुनाने के लिये राजी हुई। ‘छत्रसाल’ एक गुमनाम योद्धा की कहानी है जिसे कहना जरूरी है और मुझे बेहद खुशी हो रही है कि किस्‍सागोई के इस अनुभव में मैं आगे रही हूं।’

आनंदी चतुर्वेदी द्वारा निर्देशित इस शो में जितिन गुलाटी राजा छत्रसाल की भूमिका निभाते नज़र आयेंगे, वहीं अवॉर्ड विजेता आशुतोष राणा उनके साथ खौफनाक बादशाह औरंगजेब की भूमिका में होंगे।

SHARE

Mayapuri