नीता लूला ‘बैंड बाजा बधाईयां’ के लिये खासतौर से कपड़े डिजाइन करेंगी

1 min


Annika, Naira, Keerti and Chandni_ the brides of Band Baaja Badhaiyaan pose with designer Neeta Lulla

छोटे परदे पर एक असली दुल्हन को प्रस्तुत करना मुश्किल काम हो सकता है और इस बात को स्टार प्लस के लोकप्रिय शो ‘इश्क़बाज़’, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ के निर्माताओं से ज्यादा बेहतर और कौन समझ सकता है। चैनल पर अगस्त महीने में एक के बाद एक तीन भव्य शादियां होने वाली हैं। शादियों की इस दास्तान में ये शोज इस बात का पूरा ख्याल रख रहे हैं कि फैशन संबंधित चीजों के साथ न्याय किया जा सके। इस बात का ख्याल रखते हुए इन शोज के निर्माताओं ने अनुभवी और उम्दा भारतीय फैशन डिज़ाइनर नीता लूला को चुना है। नीता को दुल्हन बनने वाली तीनों नायिकाओं के लिये साजों-सामान तैयार करने का काम सौंपा गया है।

नीता ने 300 से ज्यादा फिल्मों के लिये कपड़े डिजाइन किये हैं और बॉलीवुड की जानी-मानी डिज़ाइनर हैं। चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकीं नीता ने ‘मणिकर्णिका‘ के अपने व्यस्त शेड्यूल से स्टार प्लस के लिये कपड़े डिजाइन करने का वक्त निकाला है। उन्हें यह काम सिर्फ एक हफ्ते के कम समय में ही पूरा करना है। परदे पर होने वाली इन शादियों के साथ नीता लूला पारंपरिक भारतीय दुल्हन की भव्यता, आकर्षण और खूबसूरती को जीवंत करने की सोच लेकर आई हैं। इन तीनों शोज के पंजाबी, राजस्थानी और यूपी के विषय की वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए, निर्माताओं ने पूरी स्टालिंग में बारीकियों का ध्यान रखने और लगातार काम करने का आश्वासन दिया है।

इन कपड़ों को डिजाइन करने में त्योहारी रंगों और ऑर्गेनिक सिल्क के साथ ज़रदोज़ी, क्रिस्टल्स, सेमी-प्रीशियस स्टोन्स, सीक्वींस और मिररवर्क की कारीगरी की गई है। इस क्षेत्र में तीन दशक गुजार चुकीं नीता लूला ने कहा, ‘‘इन कपड़ों में समृद्ध भारतीय संस्कृति और परंपरा से प्रेरणा ली गई है। स्टार प्लस की सोच को ध्यान में रखते हुए, मैंने इस कलेक्शन को तैयार किया है। जिसमें परंपरा और आधुनिकता के गठबंधन के महत्व पर जोर दिया गया है। हरेक आउटफिट में ड्रामा, बारीकी और भव्यता की झलक मिलती है। इनमें थोड़ी शोखी भी, जो दुल्हनों के सही व्यक्तित्व को दर्शाती हैं। मैंने इन शोज के बारे में काफी अच्छा सुना है और मुझे पता है कि किस तरह वो अपने फैशन स्टेटमेंट के साथ ट्रेंडसैटर बने हुए हैं। मैं भारत में हमेशा ही शादियों से जुड़ी रही हूं और डिजाइन में उस देसी परंपरा और संस्कृति की संवेदनशीलता को समझती हूं।’’

नीता लूला उन लोगों में से एक हैं, जिन्होंने ऐश्वर्या राय, जेनेलिया फर्नांडीज देशमुख, ईशा कोप्पिकर, अहाना देओल, समीरा रेड्डी, ईशा देओल की शादी के सारे आउटफिट तैयार किये हैं।

Shivani Tomar
Shivangi Joshi
Mohena Kumari
Annika, Naira, Keerti and Chandni_ the brides of Band Baaja Badhaiyaan pose with designer Neeta Lulla
Surbhi Chandna


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये