नीतू चंद्रा की फिल्म ‘मिथिला मखान’ 7 वें जागरण फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएगी

1 min


राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त अभिनेत्री नीतू एन चंद्रा इन दिनों काफी खूश हैं, क्योंकि, उनकी मैथिली भाषा में बनी फिल्म ‘मिथिला मखान’ 26 सितंबर से मुंबई में शुरू होनेवालें सातवें जागरण फिल्म महोत्सव में दिखायी जानेवालीं हैं। यह निश्चित ही, नीतू के लिए गर्व की बात हैं।

नीतू के प्रोडक्शन हाउस, चंपारण टॉकीज द्वारा निर्मित और नितिन चंद्रा (नीतू के भाई) द्वारा निर्देशित, ‘मिथिला मखान’ 29 सितंबर को भारतीय शोकेस सेक्शन में दिखायीं जायेंगी। इस फिल्म को मैथिली भाषा की श्रेणी में इस साल राष्ट्रीय पुरस्कार मिला हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली नीतू, बॉलीवूड की एकलौती अभिनेत्री-निर्माता हैं।

भारत के साथ ही, अमेरिका, कनाडा और नेपाल में शुट होनेवाली मैथिली भाषा में बनी, ‘मिथिला मखान’ पहली फिल्म हैं। फिल्म के बजट, स्क्रिप्ट, छायांकन और कलाकारों  इन सारे मामले में मैथिली सिनेमा को यह फिल्म आगे ले गयीं हैं।

नीतू का कहना है, “मेरे लिए, ‘मिथिला मखान’ एक भावुक प्रोजेक्ट है और यह फिल्म को एक महत्वपूर्ण फेस्टिवल के लिए चुना गया है, इस बात से मुझे यह एहसास होता हैं की, हमने इस फिल्म को मैथिली भाषा में बनाकर, बिहार और उत्तरप्रदेश के संस्कृति को फिल्म में बढावा देने का सही काम किया हैं। मुझे पूरा विश्वास हैं, यह फिल्म फेस्टिवल में सबको पसंद आयेंगी।“


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये