Neetu Singh Birthday Special : नीतू सिंह और ऋषि कपूर की लव स्टोरी से शादी तक की कहानी , जानिए कुछ अनसुने किस्से

1 min


Neetu Singh Birthday Special

Neetu Singh Birthday Special : 62 साल की हुईं नीतू सिंह , इस खास मौके पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस नीतू सिंह आज अपना 62 वां जन्मदिन मना रही हैं। नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई 1958 को दिल्ली में हुआ। 60 के दशक में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बॉलीवुड में कदम रखने वाली नीतू सिंह को शुरुआती दौर में ‘बेबी सोनिया’ या ‘बेबी नीतू’ के नाम से जाना जाता था। नीतू सिंह और ऋषि कपूर की जोड़ी एवरग्रीन थी। हालांकि अब ऋषि कपूर इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन दोनों की जोड़ी आज भी मिसाल कायम करती है। नीतू कपूर के जन्मदिन के मौके पर(Neetu Singh Birthday Special) आपको बताते हैं इन दोनों की लव स्टोरी से जुड़ी कुछ खास बातें…

नीतू सिंह और ऋषि कपूर की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं

Neetu Singh Birthday Special

Source- Bollywoodshaadis

साल 1974 में अभिनेता ऋषि कपूर ने नीतू सिंह के साथ फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की। नीतू इस समय महज 14 साल की थीं। एक इंटरव्यू के दौरान नीतू ने बताया था कि, सेट पर ऋषि, नीतू को काफी छेड़ा करते थे, जिससे नीतू सिंह इरिटेट हो जाती थीं। फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ के सेट पर ऋषि अक्सर नीतू का काजल फैला दिया करते थे और उन्हें दोबारा मेकअप करने के लिए कहा करते थे। इस बात से नीतू सिंह बहुत चिढ़ती थीं। लेकिन दोनों के बीच की ये नोंक-झोंक धीरे-धीरे प्यार में बदल गई।

‘ये सिखणी बड़ी याद आती है’

उसके बाद किसी दूसरी फिल्म की शूटिंग के लिए विदेश गए ऋषि को नीतू की याद आने लगी थी और उन्होंने नीतू को वहीं से टेलीग्राम से एक संदेश भिजवाया था। उसमें लिखा था – ‘ये सिखणी बड़ी याद आती है’

नीतू और ऋषि एक-दूसरे को डेट करने लगे। फिल्म ‘खेल-खेल में’ की रिलीज के बाद ऋषि और नीतू में रोमांस की चर्चाएं शुरू हो गई थीं। नीतू ऋषि कपूर के साथ अपनी रिलेशनशिप को लेकर सीरियस थीं। यह बात ऋषि कपूर के साथ उनकी पूरी फैमिली भी जानती थी।

Neetu Singh Birthday Special

Source – Imbd

ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने एक दूसरे को लंबे समय तक डेट किया। दोनों काफी घूमने फिरने जाया करते थे। लेकिन नीतू सिंह की मां को अपनी बेटी का ऋषि कपूर के साथ डेट पर जाना जरा भी पसंद नहीं था। ऋषि और नीतू जब भी डेट पर जाते थे उनके साथ नीतू का भाई जरूर जाता था। ऐसे ही एक दिन जब दोनों डेट पर गए तब ऋषि कपूर ने नीतू सिंह से पूछा कि वो इतनी फिल्में क्यों साइन कर रही हैं। क्या उन्हें शादी- वादी नहीं करनी। इस सवाल के जवाब में नीतू सिंह ने कहा, ‘किससे करूं मैं शादी’? नीतू का सवाल सुनकर ऋषि तुरंत बोले ‘मुझसे’। फिर क्या था दोनों की शादी हो गई।

Neetu Singh Birthday Special

Source – Pinterest

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी 22 जनवरी, 1980 को हुई थी। दोनों की शादी के दौरान ऋषि और नीतू संग एक मजेदार किस्सा हुआ था। आपको जानकर हैरानी होगी कि नीतू सिहं और ऋषि कपूर दोनों ही अपनी शादी में बेहोश हो गए थे। दरअसल, नीतू अपने भारी लहंगे को संभालने की वजह से बेहोश हो गई थीं वहीं ऋषि अपने आस-पास इतनी भीड़ देखकर बेहोश हो गए थे।

नीतू सिंह को जन्मदिन की हार्दिक बधाई

ये भी पढ़ें– राधिका मदान ने किया जबरदस्त डांस, बार-बार देखा जा रहा वीडियो

SHARE

<