नेहा कक्कड़ का कहना है कि डिज़नी+हॉटस्टार पर ड्रामा मिस्ट्री ग्रहण दिल को छू लेने वाली और खूबसूरत है!

1 min


तीन दशकों से अलग लेकिन एक सच्चाई से जुड़ी दो कहानियों को पार करते हुए, डिज़नी+हॉटस्टार पर नवीनतम हॉटस्टार स्पेशल सीरीज़ ग्रहण ने अपनी असाधारण कहानी, तारकीय प्रदर्शन, अविस्मरणीय पात्रों और बहुत कुछ के लिए आलोचकों की प्रशंसा और दर्शकों की प्रशंसा प्राप्त की है! लेखक सत्य व्यास की लोकप्रिय पुस्तक ‘चौरासी’ से प्रेरित नाटक रहस्य श्रृंखला में  पता चलता है कि कैसे एक वर्तमान पूछताछ का उत्तर ऋषि और मनु की एक पुरानी प्रेम कहानी में निहित है और कहानी के आगे बढ़ने के साथ उनका जीवन कैसे सुलझता है।

गायिका नेहा कक्कड़ , जिन्होंने हाल ही में  डिज़नी+हॉटस्टार पर श्रृंखला देखी, ने उन सभी कारणों को साझा किया कि वह ग्रहण को क्यों पसंद करती हैं और इस शो के बारे में क्या बात उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित करती है।

गायिका नेहा कक्कड़ ने कहा, “मैंने हाल ही में ग्रहण के सभी एपिसोड देखे हैं और मैं क्या कह सकती हूँ- यह शो दिल को छू लेने वाला और खूबसूरत है। मैं 1980 के दशक में ऋषि और मनु के पुराने स्कूल के रोमांस से पूरी तरह से मंत्रमुग्ध हो गई थी, लेकिन यह एक पुलिस जांच और एक पिता-बेटी के रिश्ते की समानांतर चल रही कहानी थी जिसने मुझे वास्तव में प्रभावित किया। ऐसे कई दृश्य थे जहां मुझे रुकना पड़ा, या तो क्योंकि मैं वास्तव में भावनाओं से अभिभूत थी, या अपने पिता को फोन करके उन्हें बताने के लिए कि मैं उनसे प्यार करती हूँ। मेरे पिता हमेशा मेरे सबसे बड़े समर्थक रहे हैं, और मैं अपनी सारी सफलता का श्रेय उन्हीं को देती हूँ। इस शो में सार्थक गीतों के साथ सुंदर धुनें हैं, और यह एक मजबूत संदेश भी देता है – ‘किसे पिचे मारन नलो चंगा! किस लाइ जीना ऐ!’ – बेहद संवेदनशील और सहजता से। मैं पूरी तरह से सभी को  डिज़नी+हॉटस्टार पर ग्रहण देखने की सलाह दूँगी।”

गहन नाटक और समान भागों में प्यारे रोमांस के साथ, ग्रहण कहानी कहने की एक व्यवस्थित और बारीक शैली को जीवित करता है जो समय के साथ आगे-पीछे होती है। अभिनेता पवन मल्होत्रा और जोया हुसैन आज के पिता-पुत्री (अमृता और गुरसेवक) की जोड़ी के रूप में एक साथ आते हैं; जबकि अभिनेता अंशुमान पुष्कर और वामिका गब्बी (ऋषि और मनु) इस नाटक-रहस्य में 80 के दशक के पुराने-दुनिया के रोमांस को पुनर्जीवित करते हैं।

श्रृंखला में अभिनेता टीकम जोशी और सहीदुर रहमान भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। ग्रहण को जार पिक्चर्स द्वारा निर्मित,  रंजन चंदेल द्वारा निर्देशित किया गया है, जिसमें शैलेंद्र झा श्रोता के रूप में हैं। 8-एपिसोड श्रृंखला अब Disney+Hotstar के सभी ग्राहकों के लिए विशेष रूप से स्ट्रीमिंग कर रही है ।

यहाँ वीडियो देखें:


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये