Nepotism In Bollywood : सुशांत की मौत के बाद फिर से बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर उठे सवाल , सलमान खान समेत इन सितारों पर लग रहे हैं आरोप

1 min


Nepotism In Bollywood

Nepotism In Bollywood : सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद फिर तेज हुई नेपोटिज्म की बहस, सलमान खान पर लग रहे हैं आरोप

बीते रविवार बॉलीवुड के उभरते सितारे सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद एक बार फिर बॉलीवुड में नेपोटिज्म (Nepotism In Bollywood )पर बहस तेज हो गई है। फिल्म इंडस्ट्री के ही कई लोग ऐसा आरोप लगा रहे हैं कि बॉलीवुड से बाहर का होने के कारण सुशांत को काफी इग्नोर किया जाता था जिसके कारण डिप्रेशन में आकर उन्होंने ऐसा खतरनाक कदम उठाया। सुशांत खुद भी कई बार यह बात कह चुके थे कि बॉलीवुड में उनका कोई गॉडफादर नहीं है।

कुछ लोगों ने ऐसा दावा भी किया है कि सुशांत को 6 फिल्में ऑफर हुई थीं जिन्हें धीरे-धीरे उनसे छीन लिया गया था। बॉलीवुड में नेपोटिजम(Nepotism In Bollywood) की बहस को एक बार फिर कंगना रनौत ने जोर-शोर से उठाया है। उन्होंने वीडियो पोस्ट कर सुशांत सिंह की आत्महत्या को प्लान मर्डर का नाम दिया। आइए, जानते हैं अभी तक किन-किन सितारों पर नेपोटिज्म को बढ़ावा देने के आरोप लग चुके हैं।

करण जौहर

Nepotism In Bollywood

Source – Pinterest

बॉलीवुड में नेपोटिज्म (Nepotism In Bollywood) की अगर बात आती है तो सबसे पहले नाम डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर का आता है। सुशांत की मौत के बाद भी करण को सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल किया जा रहा है। करण जौहर के कॉफी विद करण शो में कंगना ने तो सीधे उन पर नेपोटिज्म का आरोप लगाया था। इस समय ट्विटर पर लोग #bycottkarnjohrgangmovie और #KaranJoharIsBULLY का इस्तेमाल करने लगे हैं।

राज कपूर एंड फैमिली

Nepotism In Bollywood

Source – Huffpost

बॉलीवुड में पिछली कई पीढ़ियों से सबसे माननीय अगर कोई परिवार है तो वह राज कपूर का परिवार। पिछली 4 पीढ़ियों से इस परिवार के लोग बॉलीवुड में एक्टिव हैं। फिल्म निर्माण, डायरेक्शन से लेकर एक्टिंग तक यह पूरी फैमिली फिल्मों का ही काम करती है। राज कपूर पर सबसे पहले भाई-भतीजावाद (Nepotism In Bollywood) के आरोप लगने शुरू हुए थे। उन पर आरोप थे कि वह अपने परिवार और खास लोगों को ही फिल्मों में बढ़ावा देते हैं।

सलमान खान एंड फैमिली

Nepotism In Bollywood

Source – Indiatoday

फिल्म ‘दबंग’ का डायरेक्शन कर चुके अभिनव कश्यप ने सलमान खान और उनकी फैमिली पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। वैसे सलमान पहले भी जिन लोगों को पसंद नहीं करते हैं उनको काम मिलना बॉलीवुड में लगभग बंद हो जाता है। विवेक ओबेरॉय जैसे लोग इसका उदाहरण हैं। यह बात भी किसी से छिपी नहीं है कि सलमान हमेशा अपनी फिल्मों में अपने नजदीकी लोगों के फैमिली मेंबर्स या अपने खास लोगों को ही मौका देते रहे हैं।

राकेश रोशन

Nepotism In Bollywood

Source – Pinterest

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राकेश रोशन पर भी नेपोटिज्म के आरोप लगते रहे हैं। पिछले काफी समय से तो वह केवल अपने बेटे रितिक रोशन के साथ ही फिल्म बना रहे हैं। इससे पहले भी वह केवल सलमान और शाहरुख जैसे बड़े कलाकारों के साथ ही काम करते रहे हैं। कंगना ने राकेश रोशन पर भी नेपोटिज्म के आरोप लगाए थे।

ये भी पढ़ें– डायरेक्टर शशांक खेतान ने डिएक्टिवेट किया अपना ट्विटर अकाउंट, कहा- नफरत फैलाने का…


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये