नेटफ्लिक्स ने एक्सेल एंटरटेनमेंट के साथ कई वर्षों के लिए मिलाया हाथ

1 min


‘दिल चाहता है’, ‘रॉक ऑन’,’जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘लक्ष्य’,’तूफान’ और ‘डॉन’ फ्रैंचाइज जैसी कल्ट व क्लासिक फिल्मों का निर्माण कर चुके प्रोडक्षन हाउस ‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’के रितेष सिद्धवानी और फरहान अख्तर के साथ अब ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स ने कई वर्षों की एक रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की है! यह रचनात्मक गठजोड़ भारत में नेटफ्लिक्स के बढ़ते और विविधता वाले सीरीज स्लेट की रोमांचक रेंज से मेल खाता है।

ऑन-डिमांड लॉन्च-फॉर्म स्टोरी टेलिंग में सबसे अग्रणी के तौर पर एक्सेल एंटरटेनमेंट अपने सीरीज बैनर एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के तहत नेटफ्लिक्स के सदस्यों के लिए तरह-तरह की कहानियाँ लेकर आएगा। नेटफ्लिक्स के दर्षक 190 से ज्यादा देशों में है।

फिलहाल दो वेब सीरीज ‘डब्बा कार्टेल’ और ‘क्वीन ऑफ द हिल’ पर काम भी षुरू हो चुका है! ‘डब्बा कार्टेल’ में उन पाँच गृहिणियों की कहानी है, जो एक सीक्रेट कार्टेल चलाती हैं! तो वहीं 1960 के दशक की जैज संगीत से समृद्ध मुंबई के परिदृश्य में हसरत, प्यार, दोस्ती और धोखे पर आधारित वेब सीरीज ‘क्वीन ऑफ द हिल’ में दो महत्वाकांक्षी औरतों के रिश्ते की गाथा है,जो शहर को हमेशा के लिए बदल देगी।

नेटफ्लिक्स इंडिया में कंटेंट की वाइस प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल ने कहा-“हम भारत के नई रचनात्मकता वाले स्टूडियोज में से एक ‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’ से साझेदारी करके उत्साहित हैं! उन्होंने लगातार

मनोरंजन की सीमाओं को आगे बढ़ाया है और हमें ऐसी कहानियाँ दी हैं, जो समय की परीक्षा पर खरी उतरी हैं! हम नेटफ्लिक्स पर उनका स्वागत करते हुए खुश हैं।”

‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’ के रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने कहा-“नेटफ्लिक्स के साथ हमारी भागीदारी स्टोरी टेलिंग के चहल-पहल से भरे 20 सालों के बाद एक्सेल एंटरटेनमेंट के लिये एक नए वैश्विक अध्याय की षुरूआत है। हम भारत और दुनियाभर के लोगों के मनोरंजन के लिए विविधता

वाली असाधारण कहानियाँ लाने का मौका पाकर उत्साहित हैं। हम नेटफ्लिक्स के साथ इस नए अध्याय की शुरूआत करने के लिए रोमांचित हैं।”

नेटफ्लिक्स के विषय में

नेटफ्लिक्स विश्व की अग्रणी स्ट्रीमिंग एंटरटेनमेंट सर्विस है, जिसके 190 से ज्यादा देशों में 209 मिलियन से ज्यादा ग्राहक हैं। उसके ग्राहक जाॅनर्स और भाषाओं की एक व्यापक विविधता में टीवी सीरीज, डॉक्युमेंट्रीज और फीचर फिल्म्स का मजा ले रहे हैं।सदस्य जितना चाहें, उतना देख सकते हैं, कभी भी, कहीं से भी, इंटरनेट से कनेक्टेड किसी भी स्क्रीन पर।

एक्सेल एंटरटेनमेंट के विषय में

एक्सेल एंटरटेनमेंट की पेशकशों में बॉक्स-ऑफिस हिट्स, जैसे दिल चाहता है, डॉन, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, तलाश, फुकरे और रईस की एक श्रृंखला आती है। इन ब्लॉकबस्टर्स के साथ-साथ एक्सेल ने अपने तरीके के अग्रणी वेंचर्स भी लॉन्च किए हैं, जैसे भारत की पहली हिप हॉप फिल्म और साल 2019 में एकेडमी अवार्ड्स की ऑफिशियल एंट्री गली बॉय। एक्सेल की इनसाइड एज साल 2018 में प्रतिष्ठित इंटरनेशनल एम्मी अवार्ड्स की बेस्ट ड्रामा कैटेगरी के तहत नॉमिनेट हुई थी। कमर्शियल तौर पर सफल सिनेमा देने के अलावा, एक्सेल ने लगातार समीक्षकों की सराहना भी पाई है। दिल चाहता है और रॉक ऑन ने इस प्रोडक्शन हाउस को फिल्मों में इसके पहले दशक के दौरान ही नेशनल अवार्ड्स जिताए थे!

SHARE

Mayapuri