मैडम तुसॉड्स दिल्ली में लगेगा ‘बॉलीवुड के बादशाह’ शाहरुख का नया फिगर

1 min


मैडम तुसॉड्स दिल्ली ने आज ’’बॉलीवुड के बादशाह’’ शाहरुख का फिगर दिल्ली स्थित 23वें मैडम तुसॉड्स म्यूजियम में लगाने की घोषणा की। एक विशेष इंटरेक्टिव ज़ोन में अन्य आइकॉनिक हस्तियों के साथ लगने वाला यह शाहरुख का दूसरा फिगर है जिसे बॉलीवुड के बादशाह के सिग्नेचर यानी विश्व प्रसिद्ध पोज़ में लगाया गया है। शाहरुख का पहला फिगर, जिसे सीटिंग के बाद बनाया गया था, को लंदन में 2007 में लॉन्च किया गया था और उसी के जैसे फिगर दुनिया भर में मौजूद अन्य म्यूजियमों में लगाए गए हैं। दूसरा फिगर बनाया जाना वास्तव में उनकी लोकप्रियता को दर्शाता है और दिखाता है कि उनके प्रशंसक उन्हें कितना प्यार करते हैं विशेष तौर पर उनके सिग्नेचर पोज़ को। शाहरुख का यह पोज़ भारतीय फिल्म जगत में क्लासिक रोमांटिक पोज़ बन चुका है।

शाहरुख, एक असाधारण भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्माता और टेलीविज़न हस्ती होने के साथ ही एक प्रतिष्ठित कारोबारी भी हैं। हाल में उन्हें दुनिया को बेहतर जगह बनाने में असाधारण योगदान करने के लिए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (विश्व आर्थिक मंच) में भी सम्मानित किया गया था। इसके साथ ही उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है और वह कई राश्ट्रीय व अंतरराश्ट्रीय पुरस्कार भी जीत चुके हैं, जिनमें 14 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स भी शामिल हैं। उनकी उपलब्धियों के सम्मान और एक विश्वस्तरीय मेगास्टार होने के रुतबे को ध्यान में रखते हुए दूसरे फिगर को भारतीय दर्शकों एवं आगंतुकों का मनोरंजन करने के लिए बनाया गया है। इसमें एक क्लासिकल आकर्शण है जो इसे दुनिया भर में मैडम तुसॉड्स के म्यूजियमों में रखे पहले फिगर से अलग करता है।

शाहरुख का दूसरा फिगर लॉन्च करने के अवसर पर मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जनरल मैनेजर एवं डायरेक्टर श्री अंशुल जैन ने कहा, ’’दुनिया भर में उनके प्रशंसकों की ज़बरदस्त संख्या और सभी का प्रिय सेलेब्रिटी होने के नाते हमारे लिए शाहरुख खान के फिगर को मैडम तुसॉड्स दिल्ली में लाना एक शानदार फैसला था। इस घोषणा का सबसे उत्साहजनक पहलू यह है कि उनका दूसरा फिगर भारतीय प्रशंसकों/दर्शकों/आगंतुकों को विशेष तौर पर ध्यान में  रखते हुए बनाया गया है। मुझे उम्मीद है कि दुनिया भर में उनके प्रषंसक इससे बेहद उत्साहित होंगे। यह एक ऐसी घोशणा है जिसका उनके प्रशंसक काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और यह उन्हें अपने पसंदीदा सितारे के साथ करीब से निजी तौर पर फोटो खिंचवाने का अवसर प्रदान करेगा। यह फिगर प्रशंसकों को अपने पसंदीदा मेगास्टार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का अवसर देगा और वह भी मुंबई या दुनिया में किसी अन्य जगह जाए बिना।’’

मैडम तुसॉड्स दिल्ली ऐसा आकर्शण है जो ग्लैमर, खेल-कूद, इतिहास और राजनीति की आकर्षक दुनिया की चर्चित हस्तियां को एक छत के नीचे पेश करने के लिए ख्याति प्राप्त है। यहां वैक्स प्रतिमाओं के माध्यम से जानी-मानी हस्तियां को थीम आधारित तथा इंटरेक्टिव जोन्स में बहेद प्रभावशाली और इनोवेटिव ढंग से प्रदर्शित किया गया है। मैडम तुसाड्स देखने आने वाले दर्षकों को हस्तियों की आदमकद प्रतिमाओं के साथ इंटरेक्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और इस वैक्स आकर्शण का अनूठापन है। इस आकर्षण की टिकटें https://www.madametussauds.com/delhi/en.पर उपलब्ध हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri