ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर नई वेब सीरीज और फिल्मों की बारिश

1 min


राष्ट्रीय स्तर पर सिनेमाघरों में फिल्मों की रिलीज को लेकर कोई तस्वीर अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। आधिकारिक तौर पर अगस्त  माह में सिर्फ़ खिलाड़ी स्टार अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘बेलबॉटम’ को सिनेमाघरों में रिलीज़ किए जाने की घोषणा हुई है । ऐसी स्थिति में सिनेदर्शकों के लिए कई छोटी-बड़ी फ़िल्में अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर स्ट्रीम की जाने वाली हैं। एक तरह से देखा जाय तो अगस्त माह में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर वेब सीरीज़ और फ़िल्मों की झमाझम बरसात होने वाली है।

अगस्त महीना आज़ादी का जश्न मनाने का भी है, इसलिए तमाम रंगों के बीच ‘शेरशाह’ और ‘भुज’ जैसी फिल्में देशभक्ति का रंग बिखेरती नज़र आएंगी। वैसे एमएक्स प्लेयर पर पहली अगस्त को फ्रेंडशिप डे के मौक़े पर ‘बालकनी बडीज़’ रिलीज़ हो चुकी है। जिसका लुफ्त सिनेदर्शकों के द्वारा उठाया जा रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 पर 6 अगस्त को थ्रिलर फिल्म ‘ डायल 100’ रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म का निर्देशन रेंसिल डिसिल्वा ने किया है। इस फ़िल्म में मनोज बाजपेयी, नीना गुप्ता और साक्षी तंवर मुख्य भूमिकाओं में हैं। 6 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर एंथोलॉजी वेब सीरीज़ ‘नवरस’ रिलीज़ हो रही है। यह तमिल भाषा में है और इसमें तमिल सिनेमा के कई चर्चित कलाकार नज़र आएंगे, जिनमें सिद्धार्थ, विजय सेतुपति, सूर्या, अरविंद स्वामी, नागा शौर्य, रेवती जैसे कलाकार शामिल हैं।

महावीर हनुमान के जीवन की घटनाओं को चित्रित करती वेब शो ‘द लीजेंड ऑफ़ हनुमान’ एनीमेशन सीरीज़ के दूसरे सीज़न के सारे एपिसोड्स डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर 6 अगस्त को ही स्ट्रीम कर दिये जाएंगे। एमएक्स प्लेयर पर 6 अगस्त को मराठी वेब सीरीज़ ‘आणि काय हव’ का तीसरा सीज़न आ रहा है। 6 अगस्त को प्राइम पर ‘क्रुअल समर’ सीरीज़ रिलीज़ हो रही है। इस हफ़्ते छोटे पर्दे के सबसे विवादित शो ‘बिग बॉस’ का ओटीटी वर्ज़न बिग बॉस ओटीटी वूट सिलेक्ट पर 8 अगस्त से शुरू हो रहा है। ओटीटी की दुनिया में पहली बार ‘बिग बॉस’ की शुरुआत होगी। इस शो को सलमान ख़ान के बजाए करण जौहर होस्ट कर रहे हैं।

12 अगस्त को अमेज़न प्राइम वीडियो पर धर्मा प्रोडक्शंस की फ़िल्म ‘शेरशाह’ रिलीज़ होने वाली है। यह फ़िल्म कारगिल युद्ध के हीरो और परमवीर चक्र विजेता विक्रम बत्रा की बायोपिक है। सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में हैं, जबकि कियारा आडवाणी फीमेल लीड निभा रही हैं। फ़िल्म का निर्देशन विष्णु वर्धन ने किया है। ‘शेरशाह’ के एक दिन बाद 13 अगस्त को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर ‘भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया’ रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केल्कर, प्रणीता सुभाष और नोरा फतेही अहम किरदारों में दिखायी देंगे।

14 अगस्त को अमेज़न प्राइम पर हॉलीवुड फ़िल्म ‘गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग’ आएगी। यह फ़िल्म अंग्रेज़ी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी स्ट्रीम होगी। 20 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर स्टैंड अप कॉमेडी शो कॉमेडी प्रीमियर लीग शुरू हो रहा है, जिसकी वजह से दर्शकों की जमात को कई युवा स्टैंड अप कॉमेडियंस से पहली बार रूबरू होने का मौका मिलेगा।

SHARE

Mayapuri