सलमान खान की कई फिल्मों के निर्माण से जुड़े रहे निखिल नमित ने मराठी सिनेमा में कदम रखते हुए शुरू किया “नादखुला” म्यूजिक लेबल

1 min


सलमान खान की ‘हेलो’, ‘बॉडीगार्ड, ‘ओ तेरी’, ‘भारत’ और ‘राधे’ जैसी बड़ी बजट की फिल्म के निर्माताओं में से एक निखिन नमित अब स्वतंत्र निर्माता की हैसियत से मराठी भाषा में अपने संगीत लेबल ‘नंदकुला‘ के साथ शुरुआत की है। जी हाॅ! पिछले 16 वर्षों से बाॅलीवुड में कार्यरत निखिल नमित ने अपनी एक अलग पहचान बनायी है। अब उन्होने संगीत जगत में कदम रखने के साथ ही मराठी भाषा में नवोदित प्रतिभाओं को मंच देने के लिए अपना खुद का संगीत लेबल ‘नादखुला’ लॉन्च किया है।

अपने संगीत लेबल के बारे में बात करते हुए निर्माता निखिल नमित कहते हैं, “मेरे दिवंगत पिता एक उत्साही संगीत प्रेमी थे। लेकिन उनके निधन के बाद ही मैंने उनके मराठी गीतों के विशाल संग्रह की खोज की। इसलिए नादखुला म्यूजिक लेबल उन्हें मेरी श्रद्धांजलि है।”

निखिल ने अपने साथी और संगीतकार प्रशांत नक्ती के साथ ‘नादखुला’ म्यूजिक लेबल की शुरुआत की है। उनका पहला मराठी गीत ‘मी नादखुला’ हाल ही में लॉन्च किया गया और केवल 15 दिनों में यू ट्यूब पर छह मिलियन व्यूज को पार कर गया,जो कि एक मराठी गीत के लिए बड़ी उपलब्धि है।

निखिल नमित कहते हैं- “मैंने यह संगीत लेबल पैसे कमाने के लिए नहीं बल्कि संगीत के प्रति अपने जुनून के लिए शुरू किया है। इस फिल्म उद्योग में लगभग 16 वर्षों तक काम करते हुए मैंने महसूस किया कि क्षेत्रीय सिनेमा में और विशेष रूप से महाराष्ट्र के अंदरूनी हिस्सों में बहुत प्रतिभाएं है, जिन्हें सही मौका नही मिल पा रहा है।मेरे पिताजी भी औरंगाबाद,महाराष्ट् के एक गाँव से थे। इसलिए मैं अपने संगीत को महाराष्ट्र के हर कोने तक पहुॅचाने का संकल्प लिया है। अपने संगीत लेबल ‘नंदकुला‘ के साथ मैं न केवल संगीतकारों और गायकों को बल्कि कहानीकारों, अभिनेताओं और छायाकारों को भी मंच देना चाहता हॅूं।”

SHARE

Mayapuri