निकी मिनाज़ कोरोना वैक्सीन को नपुंसक करने की दवा बता रही हैं

1 min


अमेरिकन पॉप सिंगिंग में एक बार हिट होने की देर है कि पॉप स्टार लाखों करोड़ों डॉलर्स में खेलने लगते हैं. फिर इन पॉप स्टार्स को लाइमलाइट में बने रहने के लिए सिर्फ गाने ही नहीं, इनके ऊटपटांग बयान भी बहुत सपोर्ट करते हैं. इसी लाइन को फॉलो करते हुए पॉप स्टार निकी मिनाज़ ने एक बयान दिया है कि वैक्सीन नहीं लगवानी चाहिए, वैक्सीन लगवाने से उनका भाई का दोस्त ‘नपुंसक’ हो गया है.

अब भला कोई उनसे पूछे कि भाई का दोस्त क्या से क्या हुआ है ये भला उन्हें कैसे पता?

बहरहाल उनके इस बयान से ब्रिटेन के प्रधानमन्त्री ख़ासे नाराज़ हैं और उन्होंने जम के निकी मिनाज़ की आलोचना की है. निकी मिनाज़ पहले भी वैक्सीन के खिलाफ बयानबाज़ी करती आई हैं. निकी का मानना है कि वैक्सीन एक स्कैम से ज़्यादा कुछ नहीं है जो लोगों को बेवक़ूफ़ बनाने के लिए बनाया गया है.

लेकिन दूसरी ओर भारत की बात करें तो यहाँ बीती शाम 15 सितम्बर 2021 तक 76 करोड़ से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनाया गया है. दिल्ली जैसे शहरों में, जहाँ आबादी 2 करोड़ से भी अधिक है; आज की तारीख में कोरोना के 100 केसेज़ भी नहीं आ रहे हैं.

हो न हो विश्व में इतनी बड़ी आबादी लिए और ऐसे चलताऊ हेल्थ सेक्टर के साथ भारत ने जितनी जल्दी कोरोना संक्रमण पर काबू पाया है, ये किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है.

हम आपसे गुज़ारिश करते हैं कि अगर आपने अबतक वैक्सीन नहीं लगवाई है तो ज़रूर लगवाएं. कम से कम एक डोज़ वैक्सीन लगे होने से भी आप काफी हद तक कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो जाते हैं.

 

SHARE