नीना गुप्ता ने पीएम मोदी की Vocal For Local मुहिम का किया समर्थन, गांव की महिलाओं से बनवाए स्वेटर्स

1 min


Vocal For Local : नीना गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम को किया सपोर्ट, गांव की महिलाओं से बनवाए स्वेटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार 14 मई को देश के नाम संबोधन में लोकल सामानों पर जोर देने की बात कही थी। उन्होंने अपने भाषण में देश की जनता से अपील की थी कि वे लोकल के लिए वोकल बनने का प्रयास करें। न सिर्फ लोकल खरीदें, बल्कि लोकल का प्रचार भी करें। पीएम मोदी की इस मुहिम का असर अब दिखना शुरू हो गया है। बॉलीवुड में इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने पीएम की इस मुहिम का समर्थन किया है।

लोकल चीजों को दिया बढ़ावा

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है । इसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने किस तरह लोकल चीजों को बढ़ावा दिया है। वीडियो में नीना गुप्ता कहती हैं, ‘मैंने ये लोकल पिछले 15-20 दिन से शुरू किया। यहां मुक्तेश्वर में गांव में महिलाएं हैं, जिनके पास इस वक्त कोई काम नहीं है। मैंने उनसे ये स्वेटर बनवाए हैं। इस एक स्वेटर की कीमत मुझे सबकुछ मिलाकर 1 हजार रुपये पड़ी।

नीना आगे कहती हैं , ‘इससे उनको काम मिला है, रोजगार मिला है और मुझे स्वेटर मिला है। मैंने उनसे मोजे भी बनवाए हैं। मैं समझ सकती हूं कि यहां इस साल कोई टूरिस्ट सीजन नहीं होने वाला है, इसलिए किसी के यहां कमाई नहीं होने वाली है, तो मैंने अभी अपने हसबैंड के लिए एक स्वेटर दिया है उन्हें बुनने के लिए और हैंडमेड की बात ही कुछ और होती है। तो चलिए लोकल बनते हैं।’ नीना की इस पहल की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही है।

नीना की इस पहल पर लोगों ने भी किया समर्थन

Vocal For Local नीना गुप्ता

Source – Instagram

नीना गुप्ता के इस वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट कर उनकी सराहना की है। इसके साथ ही कई यूज़र्स ने नीना से इन महिलाओं का पता भी मांगा है ताकि वो भी इनकी मदद कर पाएं।

आपको बता दें कि नीना गुप्ता बीते दिनों फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान‘ और ‘पंगा’ में नजर आई थीं। दोनों फिल्मों में उन्होंने मां का किरदार निभाया था। उनकी आने वाली फिल्में ’83’ और ग्वालियर हैं। फिलहाल इन फिल्मों की रिलीज डेट की जानकारी सामने नहीं आई है।

और पढ़ेंः जून के आखिर में शुरू होगी टीवी शोज़ की शूटिंग, करना होगा इन रूल्स को फॉलो


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये