Nisarga Cyclone : आने वाले निसर्ग तूफान पर अक्षय कुमार ने वीडियो पोस्ट कर लोगों को दी चेतावनी , प्रियंका-माधुरी ने जताई चिंता

1 min


Nisarga Cyclone अक्षय कुमार

Nisarga Cyclone : मुंबई की ओर बढ़ रहे तूफान से बॉलीवुड सितारे हैं चिंतित , अक्षय , प्रियंका और माधुरी ने किए ये ट्वीट

चक्रवाती तूफान अम्‍फन के बाद एक और तूफान भारत में दस्‍तक दे रहा है। चक्रवाती तूफान निसर्ग (Nisarga Cyclone) तेजी से महाराष्‍ट्र और गुजरात के तटों की ओर बढ़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस तूफान के असर से अगले 12 घंटों में 100 से 120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और भारी बारिश के अलावा भूस्‍खलन भी हो सकता है। बॉलीवुड स्टार्स भी इसे लेकर काफी चिंतित हैं और सोशल मीडिया पर लोगों से सुरक्षित और सावधान रहने की अपील कर रहे हैं।

अक्षय कुमार ने शेयर किया वीडियो

एक्टर अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है।उन्होंने लोगों से घर में रहने की अपील की है। इस वीडियो में अक्षय कुमार कह रहे हैं, “बारिश हो रही है आज मुंबई में ,हर साल इस मौसम का इंतजार रहता है पर 2020 अलग-सा साल है, अजीब-सा साल है, रह-रहकर परेशान कर रहा है, बारिश का मजा भी इतमिनान से नहीं लेने दे रहा, रिमझिम फुवांरों के साथ तूफान भी पीछे-पीछे आ गया। भगवान की अगर कृपा रही तो हो सकता है तूफान यहां आए ही ना या हो सकता है कि तूफान की स्पीड इतनी ना हो। पर अगर आ गया तो भी हम मुंबईकर घबराने वालों में से नहीं हैं। अपनी सुरक्षा की तैयारियों में जुट चुके हैं।”

अक्षय कुमार ने आगे कहा, “हां कुछ जरूरी कदम हैं, जो बीएमसी ने पूरी लिस्ट जारी की है, हां बस पालन करेंगे और इस तूफान से डटकर मुकाबला करेंगे। सबसे पहले- घर से बाहर ना निकलें, समुद्र किनारे ना जाएं, बाहर हैं तो सुरक्षित जगह पर शरण लें। घर में जरूरत ना हो, तो गैस और लाइट बंद रखें। गमलों को कस के बांधें या घर में रखें।” इसके अलावा भी अक्षय कुमार ने और कई सारी गाइडलाइन बताई हैं। उनका वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं।

प्रियंका चोपड़ा ने जताई चिंता


बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट कर लिखा- साइक्लोन निसर्ग मेरे प्यारी होम सिटी मुंबई जहां मेरे भाई और मां को मिलाकर 20 मिलियन से अधिक लोग रहते हैं के रास्ते में है। मुंबई ने 1891 के बाद से इतना गंभीर चक्रवात अनुभव नहीं किया है, और ऐसे समय में जब दुनिया इतनी हताश है, यह विशेष रूप से विनाशकारी हो सकता है।

महामारी क्या काफी नहीं थी – माधुरी दीक्षित

Cyclone Nisarga

Source – Instagram

वहीं माधुरी दीक्षित ने पोस्ट कर लिखा- आज की सुबह कुछ अजीब सी शांत है। शायद ये तूफान के आने से पहले की शांति है। महामारी क्या काफी नहीं थी जो अब ये साइक्लोन (Nisarga Cyclone) भी रास्ते में है। ये मुंबई के लिए कठिन समय है, हम इससे बाहर निकलेंगे। इसी के साथ माधुरी ने पेड़-पौधों की एक फोटो भी शेयर की है।

और पढ़ेंः अमिताभ बच्चन ने शेयर की अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता , लिखा – ‘मेरे श्रद्धेय बाबूजी के हौसला जगाने वाले शब्द


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये