‘दृश्यम’ डायरेक्टर निशिकांत कामत,जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं (मौत की खबर झूठी)

1 min


निशिकांत कामत

लंबे समय से लिवर की बीमारी से जूझ रहे ऐक्टर और डायरेक्टर निशिकांत कामत की हालत नाजुक बनी हुई है। निशिकांत कामत बॉलिवुड में ‘दृश्यम’, ‘मदारी’, ‘मुंबई मेरी जान’, ‘फोर्स’ और ‘रॉकी हैंडसम’ जैसी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं।

बॉलिवुड फिल्ममेकर निशिकांत कामत हैदराबाद के एक हॉस्पिटल में अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। 50 साल के निशिकांत कामत पिछले काफी समय से लिवर डिसीज से जूझ रहे हैं। फिल्म मेकर मिलाप जावेरी ने बताया है कि अभी निशिकांत लाइव सपोर्ट सिस्टम पर हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

 

 

मिलाप जावेरी ने बताया, ‘बिल्कुल अभी किसी से बात हुई जो निशिकांत के पास हॉस्पिटल में है। उनका निधन नहीं हुई है। हां, यह सच है कि उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है और वह जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। लेकिन वह अभी तक जीवित हैं।’

निशिकांत कामत बॉलिवुड में ‘दृश्यम‘, ‘मदारी‘, ‘मुंबई मेरी जान’, ‘फोर्स’ और ‘रॉकी हैंडसम’ जैसी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं। इससे पहले निशिकांत को 31 जुलाई 2020 को पीलिया और पेट फूलने की समस्या के बाद हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां पता चला है कि वह लिवर सोरायसिस और सेकंडरी इन्फेक्शन से जूझ रहे हैं।

 

31st जुलाई को हुए थे अस्पताल में भर्ती 

इससे पहले अस्पताल ने बयान में कहा, “मिस्टर निशिकांत कामत (50 वर्ष, पुरुष) को 31 जुलाई को पीलिया और पेट में दर्द की शिकायत के चलते हैदराबाद में गचीबोवली स्थित एआईजी में भर्ती कराया गया था, जहां उनमें क्रॉनिक लिवर डिजीज और अन्य संक्रमणों का पता चला.”

 

कामत ने अजय देवगन और तब्बू स्टारर ‘दृश्यम’, इरफान खान स्टारर ‘मदारी’ जैसी फिल्म को डायरेक्ट किया. इसके अलावा उन्होंने जॉन अब्राहम के साथ ‘फोर्स’ और ‘रॉकी हैंडसम’ जैसी फिल्में बनाई. निशिकांत कामत का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था. उन्होंने साल 2005 में मराठी फिल्म ‘डोंबिवली फास्ट’ से डायरेक्शन में डेब्यू किया था. उनकी पहली ही फिल्म को मराठी बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट मराठी फिल्मों में से एक थी. बॉलीवुड में कामत को साल 2015 में आई अजय देवगन, तबू और श्रेया सरन स्टारर फिल्म ‘दृश्यम’ से पहचान मिली.

निशिकांत कामत को लेकर हॉस्पिटल ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन, वेंटिलेटर पर हैं फिल्मकार

निशिकांत कामत की मौत की खबरों के बीच अब हॉस्पिटल ने उनता हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया है कि वो जिंदा हैं और लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं.

बीते कई दिनों से अस्पताल में भर्ती निर्देशक निशिकांत कामत के निधन की खबर सामने आ रही है. हालांकि जहां कुछ रिपोर्ट्स ये दावा कर रही हैं कि उनका निधन हो गया है. तो वहीं कुछ का दावा है उनकी हालात गंभीर बनी हुई है, लेकिन वो अभी जिंदा हैं. बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि निशिकांत अभी अस्पताल में हैं और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. अस्पताल ने कहा कि उनकी हालात गंभीर बनी हुई है और वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं.

आपको बता दें कि वो बीते कई दिन से अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी तबीयत लगातार गंभीर बनी हुई है. निशिकांत कामत लीवर सिरोसिस नामक बीमारी से ग्रस्त हैं. इसी बीमारी के चलते वे पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं.

निशिकांत बेहतरीन डायरेक्टर के साथ-साथ बेहतरीन एक्टर भी थे

हाथ आने दे’ से किया बॉलीवुड में डेब्यू –

उन्होंने ‘हाथ आने दे’, ‘सतच्या आत घरात’ (मराठी), ‘404 एरर नॉट फाउंड’, ‘रॉकी हैंडसम’, ‘फुगे’, ‘डैडी’, ‘जूली-2’, ‘भावेश जोशी’ जैसी कई मराठी और हिंदी फिल्मों में एक्टिंग की. साल 2016 में आई फिल्म ‘रॉकी हैंडसम’ में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया. उन्होंने इस फिल्म को डायरेक्ट भी किया था. वे ‘दर-ब-दर’ नामक एक हिंदी फिल्म के निर्देशन की तैयारी में थे, जिसे 2022 में रिलीज किया जाना है.

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये