कोई स्टीरियोटाइप नहीं, अविष्कार ही सफलता की कुंजी है: अनुपम शुक्ला

1 min


कोई स्टीरियोटाइप नहीं, अविष्कार ही सफलता की कुंजी है अनुपम शुक्ला (3)

रमाकांत मुंडे

हेमा मालिनी और श्रीदेवी को अपना आइडल मानती हैं अनुपम शुक्ला

अनुपम शुक्ला फिल्मे, टीवी धारावाहिक और वेब सीरिज बनाने की योजना रखती हैं

टैलेंट कांटेस्ट ‘फ़ेस 2021 मिस्टर, मिस एंड मिसेस मध्य प्रदेश’ का आयोजन कर रही हैं अनुपम शुक्ला

मॉडल, अभिनेत्री और अब फैशन-शो, ब्यूटी पेजेंट जैसे इवेंट्स का आयोजन करने वाली खुबसुरत अनुपम शुक्ला अब मनोरंजन के कारोबार में सफलता के लिए अपने हस्ताक्षर की मुहर लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन की ‘अनुपम फिल्म्स प्रोडक्शन एंड इवेंट कंपनी’ महत्वाकांक्षी कांटेस्ट फ़ेस 2021 मिस्टर, मिस एंड मिसेस मध्य प्रदेश को लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है, जिसे शुरुआत में 2020 के लिए योजना बनाई गई थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस कांटेस्ट को अगले साल 2021 के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है. (इस कांटेस्ट में रजिस्ट्रेशन के लिए संपर्क करें – https: // anupamfilmsandevents.com / Face-2021 /)

Anupam Films Production & Event Management Company (1)

जब उनकी प्रोफेशनल पृष्ठभूमि के बारे में पूछा गया, तो अनुपम, जो कि एक पूर्व मिस इंडिया फाइनलिस्ट थीं और मिस इंडिया कर्वे का खिताब जीता, बताती हैं, “मॉडलिंग से लेकर सौंदर्य प्रतियोगिता के आयोजन तक यह एक प्राकृतिक यात्रा थी। मेरे दिवंगत पिता भी हमेशा मुझे एक निर्देशक के रूप में देखना चाहते थे और वह मुझे कुछ बड़ा करने के लिए प्रेरित करते रहे जहां लोग मुझे मेरे क्षेत्र में याद करते रहें क्योंकि वह मध्य प्रदेश में नर्मदा ज्योति नामक समाचार पत्र के प्रकाशन के अपने क्षेत्र में जाने जाते थे।”

अनुपम आगे बताती हैं ”मैं दूसरों के लिए कार्यक्रम करती थी, लेकिन अब मैं अपनी कंपनी के लिए करूंगी और अपनी तरफ से युवा पीढ़ी को प्रोत्साहन दूंगी जो कुछ करना चाहते तो हैं, लेकिन उनके पास पढ़ाई और अपने करियर के लिए मेट्रो शहरों में जाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है.”

कोई स्टीरियोटाइप नहीं, अविष्कार ही सफलता की कुंजी है अनुपम शुक्ला (2)

अनुपम अपनी भविष्य की योजना के बारे में कहती हैं ”मैं बताती हूं, अगर मुझे मध्य प्रदेश सरकार से समर्थन मिलता है, तो मैं वहां के लोगों के लिए एक उचित एक्टिंग और डायरेक्शन का इंस्टिट्यूट शुरू करूंगी।”

कोई स्टीरियोटाइप नहीं, अविष्कार ही सफलता की कुंजी है अनुपम शुक्ला (4)

जब उनसे मध्य प्रदेश में उनके आगामी ग्लैमर कार्यक्रम के बारे में पुछा गया और मॉडलिंग से एक्टिंग और अभिनय से लेकर सौंदर्य प्रतियोगिता के आयोजन तक की यात्रा के बारे में सवाल किया गया तो अनुपम कहती हैं, ” मैं मध्य प्रदेश से हूं और लगातार फैशन वीक और फैशन-शोज (https://anupamfilmsandevents.com) करती रही हूं. मैं 2009 से इवेंट्स के क्षेत्र में हूँ साथ साथ मॉडलिंग और एक्टिंग भी करती रही हूं।

Anupam Films Production & Event Management Company (1)

 

एक दिन मेरे दिमाग में यह आईडिया आया कि ग्लैमर और फैशन की दुनिया में अपने शानदार अनुभव के साथ मैं भी फैशन की दुनिया में युवाओं के लिए कुछ अच्छा और नया करना शुरू कर सकती हूं। और मेरे इवेंट्स अलग किस्म के होंगे। मुझे रूढ़ियों से नफरत है, और सफलता के लिए मैं नए आईडिया और नए अविष्कार को कुंजी मानती हूँ.”

कोई स्टीरियोटाइप नहीं, अविष्कार ही सफलता की कुंजी है अनुपम शुक्ला

अनुपम सचमुच एक हकीकत बताती हैं। इस आगामी फैशन कार्यक्रम के अलावा, अनुपम शुक्ला, के पास कुछ रोमांचक भविष्य की योजनाएं हैं. वह हेमा मालिनी और श्रीदेवी को अपना आइडल मानती हैं और भगवद गीता और रामायण उनकी पसंदीदा पुस्तकें हैं. फ्यूचर में अनुपम फिल्मों, टीवी प्रोडक्शंस और वेब सीरिज बनाने की योजना रखती हैं और अभिनेत्री के रूप में भी काम करना चाहती हैं। आप उन्हें मल्टीटास्किंग अनुपम कह सकते हैं!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये