आज रात 9 बजे नहीं बल्कि इस समय से शुरू होगी रामायण … दिया जलाने की मुहीम के लिए बदला गया है वक़्त

1 min


Ramanand Sagar's Ramayana

दूरदर्शन पर आज रात 9 बजे नहीं दिखाई जाएगी रामायण , दिया जलाने की मुहीम के लिए लिया गया फैसला

लॉकडाउन के इस समय में हर घर में सुबह 9:00 बजे और रात 9:00 बजे रामानंद सागर निर्मित ‘रामायण’ का जादू छाया रहता है। रामायण का सुबह 9 और रात को 9 बजे दूरदर्शन पर प्रसारण हो रहा है। भारतीय जनता रोज़ अपने परिवार के साथ रामायण बैठ कर देख रही है। इस शो का क्रेज इतना है कि रामायण ने टी आर पी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। आपको बता दे आज आपको रामायण 9 बजे देखने को नहीं मिलेगी। रामायण का समय आज के लिए बदल दिया गया है।

रामायण

5 अप्रैल को रात 9 बजे ,  9 मिनट

Narendra Modi

Source – Youtube

बीते दिनों पीएम मोदी ने सभी लोगों से कोरोनावायरस के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपना वीडियो संदेश साझा किया था ,उन्होने कहा है कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की सभी लाइट ऑफ करनी है और घर के बाहर एक दीया, मोमबत्ती या टॉर्च जलाकर महाशक्ति का जागरण करना है। प्रधानमंत्री ने अपने इस संदेश में कहा है कि जनता की महाशक्ति से मनोबल मिलता है और लक्ष्य देता है।

पहले भी मोदी जी के लिए बदला गया था समय

इस शुक्रवार जब मोदी जी इस मुहीम की घोषणा करने वाले थे तो रामायण का समय बदला गया था। दरअसल, शुक्रवार सुबह 9 बजे पीएम नरेंद्र मोदी का एक वीडियो मैसेज रिलीज किया जाना था जिसके कारण रामायण का समय बदला गया। डीडी नेशनल ने ट्वीट कर लिखा- दोस्तों, आज सुबह रामायण 9 बजे शुरू न होकर थोड़ी देर से शुरू होगी। रामायण पीएम नरेंद्र मोदी के वीडियो मैसेज के खत्म होने के तुरंत बाद ही शुरू हो जाएगी

आज इतने बजे होगा प्रसारण

 

Source – Youtube

आपको बता दे , आज रामायण रात 9 बजे के स्थान पर 9 :15 पर दूरदर्शन के डी डी नेशनल चैनल पर आएगी। समय में ये परिवर्तन आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर में प्रधानमंत्री मोदी पर घरों में दिये , मोमबत्ती और टॉर्च द्वारा प्रकाश करने के कारण किया गया है।

रामायण को मिली हाईएस्ट रेटिंग

रामायण के री-टेलीकास्ट को अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. पीआईबी के ट्वीट में लिखा है- बार्क के अनुसार, दूरदर्शन पर रामायण के री-टेलीकास्ट ने हिंदी GEC (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) शो कैटिगरी में 2015 के बाद से अभी तक की हाईएस्ट रेटिंग पाई है। रामायण एक बार फिर लोगों के दिलों में बस गई है।

और पढ़ेंः कोरोनावायरस का अगला शिकार बनीं एक मशहूर कार्टून कैरेक्टर को आवाज़ देने वाली एक्ट्रेस जूली बेनेट


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये