सिर्फ भारत में ही नहीं ‘बाहुबली 2’ ने रशिया में भी मचाई धूम , रूसी भाषा में डब फिल्म का वीडियो हो रहा है वायरल

1 min


बाहुबली 2 रशिया

रशियन टीवी चैनल पर प्रभास की ‘बाहुबली 2’ ने मचाई धूम, सोशल मीडिया पर ऐम्बेसी ने किया ट्वीट

एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ को भारतीय सिनेमा के इतिहास की बेस्ट फिल्मों में से एक गिना जाता है। साउथ सुपरस्टार प्रभास की ‘बाहुबली’ फ्रैंचाइजी पूरी दुनिया के सामने इंडियन और साउथ सिनेमा का नाम रोशन कर चुकी है। फिल्म आज भी लोगों के बीच जबरदस्त पॉपुलर है आपको बता दे ये फिल्म अब सिर्फ भारत में ही नहीं रशिया में भी धूम मचा रही है।

फिल्म बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न का रूस में टेलीकास्ट किया गया। रूसी टीवी चैनल पर बाहुबली 2 की धमक का असर सोशल मीडिया में भी नज़र आया। रूसी भाषा में डब फिल्म का वीडियो इंटरनेट पर छा गया है।

ट्विटर पर शेयर की जानकारी

‘बाहुबली 2’ बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ चुकी है। बीते दिनों यह रूस के चैनल पर दिखाई गई। इस खबर को एम्बेसी ऑफ द रशियन फेडरेशन के ऑफिशल अकाउंट से शेयर किया गया। भारत में रूस की एम्बेसी (रशिया इन इंडिया) के ट्विटर हैंडल से यह जानकारी और वीडियो पोस्ट किया गया है। ट्वीट में लिखा है- भारतीय सिनेमा रूस में लोकप्रिय है। देखिए, रूसी टीवी पर इस वक़्त क्या चल रहा है- बाहुबली, रूसी वॉयस ओवर के साथ।

इस वीडियो क्लिप में बाहुबली का वो सीन दिखाया गया है, जब देवसेना मंदिर जाते समय छेड़खानी करने वाले की उंगलियां काट देती है। मामले की पेशी राजमाता शिवगामी देवी के दरबार में होती है, जहां अमरेंद्र बाहुबली देवसेना के एक्शन को न्यायोचित ठहराते हुए उसकी गर्दन को उड़ा देता है।

लोगों ने किए सवाल

'बाहुबली 2' रशिया

'बाहुबली 2' रशिया

'बाहुबली 2' रशिया

Source – Twitter

रूसी भाषा में इन किरदारों के डायलॉग्स को डब किया गया है। इस वीडियो क्लिप ने इंटरनेट पर लोगों के दिल जीत लिए हैं। कुछ लोगों ने दिलचस्प सवाल भी किये, जिनका रूसी एम्बेसी की ओर से जवाब भी दिया गया।

‘बाहुबली 2’ ने 1800 करोड़ की कमाई की थी

'बाहुबली 2' रशिया

Source – Youtube

बाहुबली‘ सीरीज 250 करोड़ के बड़े बजट में बनी फिल्म है। 2017 में रिलीज़ हुई एसएस राजामौली निर्देशित बाहुबली 2 के हिंदी डब वर्ज़न ने ही 511 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था। यह ऐसा रिकॉर्ड है, जो अभी तक टूट नहीं पाया है। दुनियाभर में ‘बाहुबली 2’ ने 1800 करोड़ के आसपास कारोबार किया था।फिल्म तेलुगू में बनी थी इसके बाद इसे कई भाषाओं में डब किया गया।

अगर रूस में भारतीय सिनेमा की लोकप्रियता की बात करें तो वहां भारतीय सिनेमा को काफी पसंद किया जाता रहा है। राज कपूर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे एक्टर्स की रूस में तगड़ी फैन फॉलोइंग रही है।

और पढ़ेंः Locust Attack : टिड्डियों के आतंक से धर्मेंद्र ने लोगों को किया सावधान, वीडियो शेयर कर कही ये बात

SHARE