गुड न्यूज़ / अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ज़ी 5 पर देख सकते हैं लोटपोट की बाल कहानियां और मोरल स्टोरीज़

1 min


Lotpot animation series

बच्चों की फेवरेट लोटपोट की बाल कहानियां और मोरल स्टोरीज़ अब ज़ी 5 पर उपलब्ध

बच्चों की फेवरेट होती है कार्टून, कार्टून से बेहतर भला उनके लिए और क्या। और अब जब आपकी फेवरेट लोटपोट की बाल कहानियां जब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हो तो क्या कहने।

इस वक्त बच्चों के समर वेकेशन हैं, साथ ही कोरोनावायरस के दौर में बच्चे पार्क और दूसरी जगहों पर घूमने भी नहीं जा सकते। ऐसे में सारा दिन घर में रहना और समय व्यतीत करना वाकई एक बड़ा टास्क है। धीरे धीरे अब बच्चे बोर होने लगे हैं। ऐसे में उन्हें कार्टून्स से जोड़ना एक अच्छा विकल्प है। खासतौर से जब कार्टून्स ऐसी हो जो आपको कोई ना कोई सीख देती हो तो क्या कहना।

बच्चों को दिखाए लोटपोट की बाल कहानियां

अब ऐसी ही एक कार्टून सीरीज़ आपके बच्चों के लिए उपलब्ध है ज़ी5 पर। जो ना केवल आपके बच्चे का मनोरंजन करेगी बल्कि खेल खेल में कुछ महत्वपूर्ण सीख भी बच्चों को देगी। वो है लोटपोट की बाल कहानियां और मोरल स्टोरीज़। यानि एक ऐसी कार्टून जो जंगल, जानवरों और प्रकृति के बीच घूमती है। आपके बच्चों के फेवरेट जंगल कार्टून कैरेक्टर जैसे – जंगल का राजा शेरखान, हाथी दादा, चीकू खरगोश, मीनू लोमड़ी, भूरो गाय, लटकू बंदर, अजगर चाचू उनका मनोरंजन बेहद ही शानदार तरीके से करने के लिए हाज़िर है।

Lotpot animation series

Source – ZEE5

देखें कहीं भी किसी भी वक्त

डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की खासियत ही ये है कि इस पर उपलब्ध कंटेंट को किसी भी वक्त, कहीं भी देखा जा सकता है। इस वक्त कोरोनावायरस के ख़तरे के चलते लोग घरों में ही अपना पूरा समय बिता रहे हैं। ज्यादा जरुरत ना हो तो घर से बाहर निकलने से बचा जा रहा है। खासतौर से बच्चों और बुजुर्गों को बाहर जाने की मनाही है। अगर कोरोनावायरस ना होता तो इस वक्त बच्चों समेत किसी हिल स्टेशन पर बेहतरीन समय गुज़ारा जा सकता था। लेकिन ऐसे में कोई क्या करें। लिहाज़ा घर में बच्चे बोर ना हो इसके लिए उनके मनोरंजन का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

बच्चों के लिए ही लोटपोट की बाल कहानियां आई है ज़ी 5 पर

टेक्नोलॉजी के दौर में बच्चे भी खूब हाईटेक हैं। उन्हें भी स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी के बारे में पूरी जानकारी है। इसीलिए खासतौर से बच्चों के लिए सुविधाजनक और महत्वपूर्ण कंटेंट भी अब ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड हो रहा है। ताकि उनके लिए भी कुछ ना कुछ ज़रुर हो। उसी पहल के मद्देनज़र अब जंगलों की प्यारी और ज्ञानवर्धक कहानियां देखिए ज़ी5 पर।

और पढ़ेंः अभिनेता मुकेश खन्ना का ट्रोलर्स को करारा जवाब, अपनी 60 फिल्मों का कोलाज किया शेयर, लिखी लंबी चौड़ी पोस्ट


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये