अब नया चैनल ‘आजाद’ रचेगा नया इतिहास-सुरेंद्र पाल

1 min


14 सितंबर से ग्रामीण दर्शकों की मानसिकता के अनुरूप कार्यक्रम परोसने के लिए भरत कुमार रंगा एक नया चैनल ‘आजाद’ लेकर आ रहे हैं, जिस पर हर सोमवार से शनिवार रात नौ बजे प्रसारित हो रहे सीरियल “मेरी डोली मेरे अंगना” प्रसारित होगा। इसमें पिता नागेंद्र सिंह का किरदार निभाने वाले अभिनेता सुरेंद्र पाल ने सात सितंबर को ‘आजाद’ चैनल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरे दावे के साथ चैनल के इतिहास रचाने का दावा किया।

इस अवसर पर सीरियल ‘मेरी डोली मेरे अंगना’ में जानकी के पिता ज्ञानेंद्र सिंह का किरदार निभा रहे अभिनेता सुरेंद्र पाल ने कहा- मैंने आज से 32 वर्ष पहले सीरियल “महाभारत” में द्रोणाचार्य का किरदार निभाया था। 32 वर्ष बाद आज यहां खड़ा हूं। इस  सीरियल ‘मेरी डोली मेरे अंगना’ में ज्ञानेंद्र सिंह का अहम किरदार निभा रहा हूँ। मेरा परिचय सिर्फ इतना है कि ईश्वर की कृपा से जब मैंने 1988 में पहला सीरियल ‘महाभारत किया था, जो कि दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ करता था, उन दिनों टीवी की लोकप्रियता नहीं थी, जितनी आज है। लेकिन ‘महाभारत’ ने सफलता का एक इतिहास लिखा था। इस सीरियल के प्रसारण के दौरान देश में हर जगह सड़कें सूनी हो जाया करती थीं। इस तरह एक नया इतिहास लिखा गया था।

उसके बाद जब “स्टार प्लस” ने पहली बार आफ्टरनून स्लॉट शुरू किया, तो मैंने इसमें सीरियल ‘शगुन’ में अभिनय किया था, इसकी टीआरपी नौ तक गयी थी और इसने भी एक इतिहास लिखा था। जबकि उस वक्त आफ्टरनून स्लॉट में किसी भी सीरियल को इतनी टीआरपी नहीं मिल रही थी। उसके बाद जब दूरदर्शन ने पहली बार आफ्टरनून स्लॉट शुरू किया, तो मैंने सीरियल ‘भाभी’ किया था। दोपहर 12 बजे प्रसारित होने वाले इस सीरियल ने एक इतिहास लिखा था और दूरदर्शन का आफ्टरनून स्लॉट स्थापित हो गया था। यॅूं ही मेरी यात्रा चलती रही और फिर ‘लाइफ ओ के’ नामक एक नया चैनल शुरू हुआ, जिसमें पहला सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ में मैंने प्रजापति दक्ष  का किरदार निभाया था। इस सीरियल ने भी सफलता का इतिहास लिखा था। वह चैनल भी खड़ा हो गया था। उसके बाद फिर आज मैं एक नए  चैनल ‘आजाद’ पर नए सीरियल ‘मेरी डोली मेरे अंगने’ को लेकर अपना प्रयास कर रहा हूँ और मुझे यकीन है कि इस सीरियल के साथ ही ‘आजाद’ चैनल भी नया इतिहास लिखेगा।

SHARE

Mayapuri