INTERVIEW!! मैं सभी चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं के लिए खुले तौर पर तैयार हूं – साइशा सहगल

1 min


फिल्म ‘उड़न छू’ से फिल्मों में एंट्री कर रही साइशा सहगल का मानना है कि वह जीवन के हर रूप को स्वीकार करती है

ज्योति वेंकटेश

क्या ‘उड़न छू’ एक अभिनेत्री के रूप में आपकी पहली फिल्म है?

यह मेरी पहली बॉलीवुड फिल्म है जो विपिन पाराशर द्वारा निर्देशित की गई है। मैं विपिन पाराशर के साथ फिल्म ‘नो एग्जिट’ में भी काम कर रही हूं, यह मेरी पहली फिल्म होनी चाहिए था। इसके साथ ही एस जी सूर्या की फिल्म ‘इसाई’ में भी काम किया। फिल्म में मेरा किरदार लीड रोल निभा रही अभिनेत्री की छोटी बहन का था।

फिल्म ‘उड़न छू’ में अपने किरदार के बारे में बताइये ?

फिल्म में मेरा किरदार चोर लड़की ‘देवयानी’ का है, जो गिरगिट की तरह होती है। फिल्म में मेरे चरित्र के पांच अलग-अलग रंग होते है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे प्रारंभिक दौर में ऐसी भूमिका निभाने का मौका मिला।

V7iDPM1e_400x400

फिल्म के डायरेक्टर विपिन पाराशर के बारे में कुछ बताइए?

विपिन वाकई बहुत अच्छे है, हमारी कैमिस्ट्री काफी अच्छी है। उन्हें पता है कि मुझसे काम कैसे करवाना है।

क्या आप कॉलीवुड या बॉलीवुड पर ध्यान दे रही है?

मैं काम करने के लिए अच्छी स्क्रिप्ट, अच्छा केरेक्टर, अच्छी टीम चाहती हूं। मैंने बहुत से थियेटर ग्रुप के साथ काम किया है। मैंने ‘पृथ्वी’ नाटक व बहुत से वर्कशॉप में भी काम किया हुआ है। एक्टिंग एक ऐसी कला है जो सीखी नहीं जा सकती बल्कि यह स्किल्स दिन पर दिन आपके हुनर को चमकाती चली जाती है।

रजनीश के साथ काम करके आपको कैसा लगा?

रजनीश एक अच्छे इंसान है पर बतौर एक्टर उनके साथ मेरे शूट बहुत कम हुए है। मेरी ज्यादातर सीन आशुतोष सर व प्रेम जी के साथ शूट हुए है। हालांकि फिल्म के एक गाने में मैं और रजनीश एकसाथ जरूर नजर आएंगे। प्रेम जी ने मुझे इतना सहज महसूस कराया कि मुझे यह महसूस ही नहीं हुआ कि मैं प्रेम जी जैसे लेजेन्ड के साथ काम कर रही हूं। उनके साथ काम करके मुझे बहुत ही अच्छा लगा। फिल्म के सेट पर उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से मैं उनसे काफी डरी हुई थी।

B9nw5AQCUAAWTgV

आपके पसंदीदा बॉलीवुड एक्टर्स कौन हैं ?

विद्या बालन की एक्टिंग मुझे बेहद पसंद है। मैं सिर्फ और सिर्फ माधुरी दीक्षित की वजह से इस इंडस्ट्री में हूं। उन्होंने मुझे एक्टिंग करने के लिए प्रेरित किया। मैं हमेशा से एक गलतफहमी में थी कि एक्टिंग का मतलब लटके- झटके दिखाना होता है। अपने पसंदीदा एक्टर्स की बात करूं तो मुझे रिचा चड्ढ़ा पसंद है, जैकलिन में मुझे एक्स फेक्टर दिखाई देता है। मैं सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हूं और रणवीर सिंह मुझे पसंद है।

आपके पसंदीदा डायरेक्टर्स कौन से है?

इम्तियाज अली, अनुराग बसु, अनुराग कश्यप, विक्रम भट्ट और करण जौहर मेरे पसंदीदा डायरेक्टर्स है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये