सिम्पल को बचपन से ही फिल्मों का शौक था – राजेश खन्ना

1 min


q

 

मायापुरी अंक 19.1975

राजेश खन्ना से मोहन स्टूडियो में फिल्म ‘भोला भाला’ के सैट पर भेट हुई। राजेश खन्ना वह हीरो हैं जो आज सबसे अधिक न्यूज में रहते हैं। आजकल उनको और सिम्पल को लेकर काफी बातें फैली हुई हैं इसलिए हमने अपनी मुलाकात में पहला प्रश्न सिम्पल को लेकर ही पूछा।

राजेश जी सुना है आप नई लड़कियों के साथ काम करने से कतराते हैं इसलिए सिम्पल की बेपनाह पब्लिसिटी के बावजूद अब तक उनकी फिल्म शुरू नही हो सकी। क्या इसमें कुछ डिम्पल को भी दखल हासिल है?

डिम्पल के दखल से आपका क्या मतलब है ? राजेश ने हमारे सवाल का उत्तर देने की बजाए हमसे ही सवाल किया।

यही कि आप डिम्पल को मैदाना में उतारने के लिए मुनासिब समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं इसलिए सिम्पल की फिल्म अभी शुरू नही हुई है। हमने अपना सवाल जरा खोल कर रखा।

गलत बिल्कुल गलत राजेश खन्ना ने दृढ़ता से कहा सिम्पल को बचपन से ही फिल्मों का शौक था। उनका यह शौक डिम्पी के रिटायरमेंट से और बढ़ गया। उनके शौक को देखते हुए मैनें आशा चन्द्रा से ट्रेंनिग लेने की सलाह दी। अपनी बहन की तरह उनमें भी काम करने की लगन है। इसीलिए शक्ति दा ने उन्हें साइन किया है। फिल्म के जल्दी शुरू न होने में डिम्पी का कोई हाथ नही है। वह तो खुद फिल्मों में काम नही करना चाहती हालांकि मैनें मना नही किया है सिम्पल के रास्ते में डिम्पल कोई रुकावट नही है। सिम्पल की ट्रेनिंग पूरी होते ही फिल्म सैट पर चली जाऐगी। न ही आपकी यह बात दुरुस्त है कि मै नई लड़कियों के साथ काम करने से कतराता हूं। सिम्पल ही नही मैं पदमनी, कपिला, जाहिरा सुलक्षणा पंडित और नीतू सिंह के साथ कई फिल्मों में काम कर रहा हूं। राजेश खन्ना ने बड़ी सहजता पूर्वक उत्तर देते हुए कहा।

कही शक्ति दा तो सिम्पल की राह में रुकावट नही बन गए हैं? सुना है ‘अजनबी’ की असफलता के कारण आप में और शक्ति दा मैं मत भेद हो गये हमने कहा।

यह भी गलत है, ‘अजनबी’ ने रोटी जैसा बिजनैस न किया हो किन्तु वह फ्लॉप नही है। दोनों फिल्में अपनी अपनी जगह अच्छा बिजनेस कर रही हैं। इंडस्ट्री में कुछ लोग ऐसे हैं जो मेरी सफल फिल्मों को भी फ्लॉप करने पर तुले रहते हैं। किन्तु वक्त पर अपने आप हकीकत जाहिर हो जाती है। राजेश ने शक्ति दा से मतभेद का खंडन करते हुए कहा।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये