मीरा बाई चीनू के बाद Olympic 2020 में अब पीवी संधू को बधाईयाँ देने के लिए एकजुट हुआ बॉलीवुड

1 min


पिछले साल कोरोना के कारण ओलंपिक्स न हो पाने के कारण इस साल, 2021 ओलंपिक्स को 2020 ओलंपिक्स नाम दिया है. यूँ तो हमेशा की तरह इस बार भी चीन और अमेरिका सबसे ज़्यादा मैडल लेने वाले देश हैं पर इस बार भारत की लड़कियों ने देश का नाम दुनिया भर में ऊँचा किया है और अभी बहुत से गेम्स में भारत के मैडल जीतने की गुंजाईश बनी हुई है.

सबसे पहले मीरा बाई चीनू ने देश के लिए वेट लिफ्टिंग में 202 किलो वजन उठाकर सिल्वर मैडल देश के नाम किया था. वहीँ दूसरा मैडल देश की बेटी पीवी संधू ने जीत लिया है. वह ब्रोंज़ मैडल लेकर लगातार दो ओलंपिक्स में दो मैडल जीतने वाली अकेली खिलाड़ी भी बन गयी हैं. पीवी संधू को यूँ तो बॉलीवुड पहले ही बहुत पसंद करता है. उनपर फिल्म बनाने की भी तैयारी चल रही है लेकिन इस ओलिंपिक 2020 के मौके पर उन्हें झोलियाँ भर-भर के बधाईयाँ मिल रही हैं.

बॉलीवुड की साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनका उत्साहवर्धन किया

पूर्व क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेन्दुलर ने भी उन्हें बधाईयाँ भेजी

कंगना रनौत ने अपने ही अंदाज़ में पीवी संधू को इन्स्टाग्राम स्टोरी द्वारा बधाई दी

 

वरुण धवन ने अपने पिता की ख़ुशी व्यक्त होती हुई इन्स्टा स्टोरी लगाई

दीपिका पादुकोण ख़ुद बैडमिंटन चैंपियन प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं, उनके लिए पीवी संधू की जीत के मायने बहुत ख़ास हैं

अब ख़बर ये भी है कि महिला हॉकी टीम सेमिफाइनल में पहुँच चुकी है. यानी अगर वह सेमी फाइनल जीत जाती हैं तो एक और सिल्वर मैडल पक्का हो जायेगा.

इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय खिलाड़ियों में हुनर भी है और ताकत भी भरपूर है बस सही गाइडेंस और अच्छे मौकों को ज़रुरत है जो उन्हें दुनिया में शीर्ष पर पहुँचा सकती है.

SHARE