मैरी कॉम और सरबजीत के बाद नई बायोपिक डायरेक्ट करने वाले हैं Omung Kumar

1 min


Omung Kumar and Fauja Singh

फिल्म मैरी कॉम और सरबजीत बायोपिक्स बनाने के बाद फिल्ममेकर ओमंग कुमार (Omung Kumar) अब एक और बायोपिक का निर्देशन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस बार एक मैराथन रनर, फौजा सिंह, जो सिक्किम सुपरमैन के नाम से मशहूर हैं उनपर फिल्म बनाने जा रहें हैं।

खुशवंत सिंह की किताब Turbaned Tornado पर आधारित, बायोपिक का शीर्षक “फौजा” है। फिल्म के निर्देशन के अलावा, ओमंग कुमार (Omung Kumar) इसे राज शांडिल्य और कुणाल शिवदासानी के साथ भी प्रोड्यूस करेंगे।

Fauja Singh

फौजा सिंह एक पंजाबी भारतीय मूल के ब्रिटिश सिख शताब्दी मैराथन रनर हैं। उन्होंने कई आयु वर्गों में कई विश्व रिकॉर्डों को हराया है, लेकिन उनके समय में से किसी को भी रिकॉर्ड के रूप में पुष्टि नहीं की गई है। लंदन मैराथन (2003) के लिए उनका वर्तमान व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय 6 घंटे 2 मिनट है, और 92 साल की उम्र में 5 घंटे 40 मिनट, 2003 के टोरंटो वाटरफ्रंट मैराथन में हैं।

Marry Kom
Source: Social Media

ओमंग कुमार (Omung Kumar) इससे पहले बॉक्सर मैरी कॉम की बायोपिक का निर्देशन कर चुके हैं, जो छह बार रिकॉर्ड के लिए विश्व एमेच्योर बॉक्सिंग चैंपियन बनने वाली एकमात्र महिला हैं। प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म में मैरी कॉम की भूमिका निभाई थी।

Sarbjit
Source: Amazon.com

ओमंग कुमार ने सरबजीत फिल्म भी डायरेक्ट की जो सरबजीत सिंह के जीवन पर आधारित है। साल 1991 में पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा मौत की सजा सुनाई गई थी और जिसके परिणामस्वरूप कथित आतंकवाद और जासूसी के लिए 22 साल जेल में बिताने पड़े थे।

SHARE

Pragati Raj