अभिनेत्री रश्मि अगडेकर ने अंतर्राष्ट्र्य नृत्य दिवस पर डांसिंग के महत्वा और उसके पीछे की कुछ दिलचस्प कहानी बताई।

1 min


रश्मि अगडेकर

रश्मि अगडेकर सिर्फ एक अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक प्रशिक्षित और मांझी हुई क्लासिकल डांसर भी है।  रश्मि अगडेकर बचपन से ही डांस का शौक रखती है,  अभिनेत्री ने अपनी डेब्यू २०१७ में ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज “देव दीदी” से की थी जिसके बाद उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ अंधाधुन में भी नज़र आयी थी ये उनका बॉलवुड डेब्यू थे, जिसके बाद रश्मि कभी पीछे मूढ़ कर नहीं देखि और कई प्रोजेक्ट करते रही, जिनमे शामिल है “इममेचुअर “, “ऑक्वर्ड कन्वर्सेशन विथ गर्लफ्रेंड”, और “दी इंटर्न्स”, जिसके बाद रश्मि अगडेकर की हालही में रिलीज़ हुई सीरीज “देव डी डी २” जिसमे उन्होंने लेस्बियन किरदार निभाया था वो भी ख़फ़ी पसंद किया गया था।

रश्मि अगडेकर

इस अंतर्राष्ट्र्य नृत्य दिवस के मौके पर रध्मि अगडेकर का कहना है की “डांस मुझे अपने आप से ही आ गया, मेरे माता पिता कहते है की जब मै छोटी थी तो कहीं भी किसी भी वक्त डांस करने लग जाती थी. ये देख उन्होंने डांसिंग के लिए मेरा लगन देखा और मुझे डांस सीखने के लिए डांस क्लास में एडमिट कर दिया। डांसिंग एक बहुत ही अच्छा चिकित्सकीय कला है. अगर आप डांस कर सकते है तो प्लीज करिये, वो आपके ज़िन्दगी का तौर तरीका बदल देगा. मेरा फेवरेट डांसर है माननिये पदमश्री गोपी कृष्णा और मेरी गुरु श्रीमती सोनिआ परचुरे। मैंने अभी अभी भरतनाट्यम नृतक रुमिनी विजयकुमार के बारे में जाना और मुझे उनका काम बहुत पसंद आया.”

रश्मि अगडेकर डांसिंग के बारे में आगे कहती है “डांसिंग केवल मूवमेंट नहीं है, बल्कि ये आप हो जो डांसिंग के जरिये अपने बॉडी से इमोशन को एक्सप्रेस करते हो. मेरी सभी से दरख्वास्त है की अगर आपके पास समय हो तो थोड़ा डांस करे क्युकी ये एक तरह का चिकित्सा है.”

वर्क फ्रंट कि बात की जाये तोह रश्मि अगडेकर कुछ बोहोत ही उत्तेजित करनेवाला प्रोजेक्ट्स में नज़र आएँगी, जिसका अनाउंसमेंट समय आने पर कर दिया जायेगा.


Mayapuri