पीपल यू डोंट वॉन्ट मेस विद की लिस्ट में शामिल होने पर विद्युत जामवाल बोले – ‘इससे वो खुशी मिली जो फिल्म के 500 करोड़ कमाने पर भी नहीं मिलेगी’

1 min


विद्युत जामवाल बोले – ‘अपने देश का नाम दुनिया के नक्शे में पहुंचाने की जो खुशी है, वह आपकी पिक्चर 500 करोड़ रुपए कमा ले फिर भी नहीं मिल सकती’

​फिल्म इंडस्ट्री में अपने एक्शन और स्टंट के लिए फेमस बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल के हाथ एक बड़ी उपलब्धि लगी है। 10 पीपल यू डोंट वॉन्ट मेस विद की लिस्ट में विद्युत जामवाल को शामिल किया गया है।

दरअसल इस लिस्ट में शामिल लोगों से आप पंगा लेने के बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं। अगर आपने उनसे पंगा लिया ये आपके लिए महंगा पड़ सकता है। इस लिस्ट में भारत से सिर्फ एक ही शख्स का नाम शामिल है। ये नाम है मार्शल आर्ट्स ट्रेन्ड एक्टर विद्युत जामवाल का।

विद्युत जामवाल का क्या है रिएक्शन

हाल में दिए एक इंटरव्यू में विद्युत ने बताया – 10 पीपल यू डॉन्ट वॉन्ट मेस विद लिस्ट में अपना नाम देखकर मुझे बहुत खुशी होती है। अपने देश का नाम दुनिया के नक्शे में पहुंचाने की जो खुशी है, वह आपकी पिक्चर 500 करोड़ रुपए कमा ले फिर भी नहीं मिल सकती है। जहां से मैं आता हूं, मैंने स्टारडम का बहुत आनंद लिया और एंजॉय किया। लेकिन यह जो खिताब मिलते हैं, उसकी बेहद खुशी होती है। रशिया के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ आपका नाम जुड़ रहा है। जो दुनिया के पावरफुल लोगों में से एक हैं। मेरे लिए यह बहुत गर्व की बात है।

मेरे पिताजी आर्मी में थे। इसलिए हम लोग हिंदुस्तान के दुनिया के हर कोने में रहे हैं। यह परिश्रम कम नहीं था। मैं बचपन से सीख रहा हूं। कैलरीपेयट मैंने साउथ से सीखा था। मैं फिल्म इंडस्ट्री में आया था ताकि लोग इस कला को जाने। मैं हाल ही में चाइना गया था जहां दुनिया के सबसे बड़े जैकी चैन एक्शन अवार्ड शो में मुझे दो अवार्ड मिले। जब स्टेज पर गया था, तब मुझे सबसे बड़ा अचीवमेंट लगा था, क्योंकि दुनिया का जो सबसे बड़ा मार्शल आर्टिस्ट है, वह मेरे आर्ट के बारे में गर्व से बात कर रहा था।

हर रोज कितना वर्कआउट करते हैं विद्युत

अपने वर्कआउट रूटीन के बारे में बात करते हुए विद्युत ने बताया, जिस दिन छुट्टी होती है उस दिन 8 से 10 घंटा ट्रेनिंग करता हूं। मैं हमेशा अपनी कला पर ही काम करता रहता हूं। मेरा मकसद है कि कैलरीपेयट मार्शल आर्ट के बारे में पूरी दुनिया जाने, जो भगवान शिव से लेकर परशुराम तक में आई थी। मैं चाहता हूं कि पूरी दुनिया जाने की हिंदुस्तान की कला है। मैं यूट्यूब के जरिए लोगों को अपनी कला के बारे में ज्ञान देता हूं।

आपको बता दे, विद्युत जामवाल 25 से भी ज्यादा देशों में कई लाइव एक्शन शोज़ कर चुके हैं। विद्युत के अलावा इस लिस्ट में रूसी राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ‘मैन वर्सेज वाइल्‍ड’ के होस्‍ट बेयर ग्रिल्‍स ग्रैंडमास्टर शीफू शियान मिंग, फेमस निंजा हात्सुमी मसाकी का नाम भी शामिल है।

विद्युत जामवाल के वर्कफ्रेंट की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म ‘यारा‘ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का निर्देशन तिग्मांशु धूलिया ने किया है। फिल्म 30 जुलाई, 2020 को ज़ी 5 पर रिलीज की जाएगी।

और पढ़ेंः अनुपम खेर हुए सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ के लिए भावुक, बोले – आज हर आंख से बहेंगे आंसू


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये