इस नए साल पर स्टार भारत ‘तेरी लाडली मैं’ शो के साथ करेगा अपनी बेहतरीन शुरुआत

1 min


Teri Ladli Main

एक ओर जहाँ हमारा समाज इस बात को मान्यता देता है कि बेटे पारिवारिक निरंतरता और वंशावली का समाधान हैं, जबकि उन्हें सबसे सरल बात यह नहीं समझ आती है कि बेटियां दुनिया में एक नई इकाई को जन्म देने का कारण हैं।

यह लड़कियों के लिए उनके अधिकार प्राप्त करने के लिए कभी न खत्म होने वाला संघर्ष है।

क्या आप जानते हैं कि भारत में माता-पिता की बेटियों के बजाय बेटों को पैदा करने की इच्छा ने 21 मिलियन अनचाही बेटियों को जन्म दिया है (सूत्रों के अनुसार- राष्ट्रीय परिवार और स्वास्थ्य सर्वेक्षण (एनएफएचएस) 2018)।

यह शो बिट्टी की स्वीकृति को लेकर उसकी लड़ाई की कहानी बयां प्रस्तुत करेगा।

Teri Ladli Man

इस बात को ध्यान में रखते हुए, स्टार भारत एक अवांछित मूक-बधिर बच्ची की कहानी ‘तेरी लाडली मैं’ शो को लेकर आने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो उसके खिलाफ खड़ी सभी बाधाओं से लड़कर अपने पिता की स्वीकृति के लिए जूझती है।

पनोरमा एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित यह शो भारत का एक प्रतिबिंब है, जहां लोग अभी भी यह मानते हैं कि एक परिवार केवल एक बेटे के जन्म के साथ पूरा होता है।

इस शो के जरिए मराठी इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री मयूरी कपडाने हिंदी टेलीविजन पर डेब्यू कर रही हैं। इसके अलावा शो में हेमांगी कवी, उर्मिला (माँ) के किरदार में नज़र आएंगी जबकि अभनेता पंकज सिंह इसमें पिता की भूमिका में नज़र आएँगे।

‘तेरी लाडली मैं’ एक भावनात्मक कहानी है जो एक मूक लड़की बिट्टी की कठिन यात्रा को बयां करता है, जिसे उसके जन्म से पहले ही अवांछित करार दे दिया जाता है।

मयूरी कपाडने शो में बिट्टी के किरदार में होंगी जो सकारात्मकता और उम्मीद का प्रतीक होंगी, जो कभी भी पीछे नहीं हटती और खुद को उस प्यार और विश्वास को हासिल करने के लिए प्रयासरत रखती हैं जो उसके पिता उसके भाई के प्रति दिखाते हैं।

यह शो दिल से भारत की मानसिकता को बदलने को लेकर अपना मजबूत संदेश देने लिए प्रयासरत है जहां लोग अभी भी विश्वास करते हैं कि एक परिवार केवल एक बेटे के जन्म के साथ पूरा होता है।

बहुमुखी अभिनेत्री मयूरी कपाडने ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “एक अभिनेत्री के तौर पर, आप सभी शेड्स को निभाना चाहते हैं।

यह वास्तव में रोमांचक है जब आप अपने दर्शकों को अपने किसी ख़ास किरदार से आश्चर्यचकित करते हैं। मुझे लगा कि एक अभिनेता के पहलू को देखते हुए यह अच्छा अवसर है।

इस भूमिका के जरिए मैं दुनिया के लिए अपनी विश्वसनीयता साबित करना चाहती हूं। मैं इस शो में बिट्टी का किरदार निभाऊंगी। यह एक अवांछित मूक लड़की की कहानी है जो अपने पिता की स्वीकृति के लिए तरसती है।

नियमित अभिनेत्री की भूमिका निभाना सभी के लिए आसान है, लेकिन अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकलकर किसी किरदार को निभाना एक चुनौती है।

मैं इस भूमिका को निभाने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं और मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही हूं।” मयूरी कपाडने

Hemangi Kapadian

जब इस शो के बारे में प्रतिभाशाली अभिनेत्री हेमांगी कवि से बात की गई, तो उन्होंने बताया, “मैं शो में उर्मिला यानी बिट्टी की माँ का किरदार निभाऊंगी।

हर माँ की तरह मेरा किरदार भी अपनी बच्ची का समर्थन करता है भले ही लोग उसके खिलाफ हों। मुझे लगता है कि मैं बहुत लकी हूँ जिसे शो में इस तरह की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर मिला है और मुझे उम्मीद है कि इस शो के जरिए हम इस सामाजिक संदेश को बढ़ावा देने में सफल होंगे कि हर बच्चा अपने आप में ख़ास है चाहे वह लड़की हो या लड़का।”

अभिनेता पंकज सिंह ने ‘तेरी लाडली मैं’ शो का हिस्सा होने को लेकर अपने विचार साझा करते बताया, ” मैं सुरेंद्र यादव नामक पितृसत्तात्मक पिता की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा हूँ।

वह इस बात का दृढ़ता से विश्वास रखने वाला व्यक्ति हैं कि परिवार में दूसरी लड़की नहीं होनी चाहिए। इस शो का विषय बहुत संवेदनशील और लोगों को जोड़ने वाला है।

इस शो के माध्यम से मैं समाज को एक सकारात्मक संदेश देने को लेकर आशान्वित हूँ जो लड़कियों के साथ भेदभाव करते हैं।

इसके अलावा ‘तेरी लाडली मैं’ शो में नीना चीमा, मेहुल निसार, विवान सिंह राजपूत, अंशु वार्ष्णेय और संगीता पंवार जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में दिखाई देंगे।

शो की मुख्य अवधारणा पर जोर देते हुए स्टार भारत इस 5 जनवरी 2021 से अपनी नई पेशकश ‘तेरी लाडली मैं’ को लेकर आगे बढ़ रहा है, हर सोमवार से शुक्रवार, शाम 08.00 बजे


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये