फिल्म ‘लुडो’ में एक बार फिर प्रीतम ने संगीत का जादू बिखेरा

1 min


pritam

2001 में म्यूज़िक मावेरिक प्रीतम ने बॉलीवुड म्यूजिक में अपनी शुरुआत की और तब से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कंपोजर से चार्टबस्टर ट्रैक मिले है। कई म्यूजिकल हिट्स के साथ, प्रशंसित म्यूजिक कंपोजर हमेशा विभिन्न शैलियों में डब करते हैं और अपने म्यूजिक सांग के साथ एक्सपेरिमेंट करते हैं।

ludo

प्रीतम के करियर की कुछ मुख्य बातों में से एक फिल्मकार अनुराग बसु के साथ उनकी पार्टनरशिप है। दोनों ने साथ में काम करते हुए कई हिट और यादगार सांग्स दिए है, दोनों ने आखरी बार  ‘जग्गा जासूस’ में साथ में काम किया था, जिसका म्यूजिक भी काफी हिट रहा था। यह जोड़ी अब अपनी लेटेस्ट कॉमेडी फिल्म क्राइम काॅप्टर ‘लूडो’ के लिए साथ आई है। उनकी टीम में इस बार  भूषण कुमार भी शामिल हुए हैं, जो प्रीतम के साथ एक लंबा सफर तय कर चुके हैं, यह वास्तव में एक ड्रीम टीम है, जो म्यूजिक और स्टोरी टेलिंग के लिए एक कॉमन लव शेयर करते है।

music

लूडो, अनुराग बसु और भूषण कुमार दोनों की इंटेस एजी ड्रामा की कहानी होने के नाते, वह ‘लूडो’ के लिए प्रीतम को बोर्ड पर लाने के लिए उत्सुक थे जो फिल्म के अंदर अपना जादू बिखेर सकते थे और उन्हें एक और चार्टबस्टर एल्बम दें सकते थे। फिल्म में म्यूजिक एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है क्योंकि यह इसकी इन्टेन्सिटी से राहत देता है और स्टोरी को आगे ले जाता है। इस फिल्म के दो सांग्स ‘आबाद बर्बाद’ और ‘हरदम हमदम’ रिलीज़ हुए हैं, जो दर्शकों के बीच नए पसंदीदा सांग बन गए हैं। टीम आज अपना अगला सांग ‘मेरी तुम हो’ रिलीज़ करेगी जो जुबिन नौटियाल और ऐश किंग द्वारा गाया गया है और संदीप श्रीवास्तव और श्लोके लाल द्वारा इसके लिरिक्स लिखे गए है।

pritam

निर्देशक अनुराग बसु कहते हैं, “म्यूजिक हमेशा मेरी फिल्मों के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहा है, क्योंकि मेरे सांग मेरे प्रोडक्शन शुरू होने से पहले ही तैयार हो जाते हैं। लूडो का म्यूजिक फिल्म की पेचीदा कहानी से थोड़ी राहत देता है और इसे प्रीतम से अच्छा कोई और नहीं समझ सकता था, क्योंकि हम दोनों ने पहले भी काफी फिल्मों में एक साथ काफी काम किया है. वह मेरी फिल्म की निर्माण प्रक्रिया का एक अभिन्न हिस्सा है। ”

निर्माता भूषण कुमार कहते हैं, “हम सभी जानते हैं कि प्रीतम जो कुछ भी करते है वह उसमे बेस्ट होते है, लेकिन ‘लूडो’ के साथ उन्होंने खुद को री-इनवेंटेड किया और आगे बढ़ाया है। एल्बम का प्रत्येक सांग फ्रेश और डिफरेंट है और यह वास्तव में आपके द्वारा इससे पहले सुनी गई किसी भी चीज़ से बेहद ही खूबसूरत  है।”

भूषण कुमार, अनुराग बसु, दिव्या खोसला कुमार, तानी सोमरिता बसु और कृष्ण कुमार द्वारा प्रोड्यूस्ड फिल्म लूडो, जिसे अनुराग बसु द्वारा निर्देशित किया गया है. 12 नवंबर 2020 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये