वैन फॉर द रोड

1 min


रोड

छुट्टियों के मौसम के नजदीक आने के साथ, आप अपने हाथों को एक ऐसे ट्रेवल गाइड का साथ चाहेंगे, जिसने वाकई ढेर सारी यात्राएं की हो. क्या आपको उत्तर की ओर पहाड़ों या दक्षिण के समुद्र तटों की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, क्या आप भारतीय संस्कृति और इसके लोगों का अनुभव तलाश कर रहे हैं? मनोरंजन, खेल और ब्रांड गुरु शैलेंद्र सिंह ने हाल ही में कन्याकुमारी से कश्मीर तक 7000 किमी की सड़क रैली का समापन किया. आर्टिकल 370 के उन्मूलन के बाद कश्मीर में प्रवेश करने के साथ ही अपनी रैली पूरी करने के बाद, सिंह अब अपने विचारों और अनुभवों को एक पुस्तक में कलमबद्ध करने जा रहे हैं, जो आसानी से हर भारतीय के लिए उपलब्ध है. देश की कई छिपी कहानियों और अनसुने नायकों की खोज करने वाली यात्रा पर निकाली गई पुस्तक भारतीय यात्रा के लिए एक व्यापक गाइड के रूप में काम करेगी.

रोड

“हमारे पास दुनिया में सबसे कम उम्र की सर्वाधिक आबादी है. 25 साल से कम उम्र के 600 मिलियन लोग यहां है. लेकिन उनमें से बहुत से लोग अपना अधिकांश समय ऑनलाइन बिता रहे हैं. मेरी पुस्तक नए युवा भारत को प्रेरित करने के बारे में होगी कि कैसे हमारे पास वास्तविक लोग और वास्तविक कहानियाँ हैं. उन्हें घर से बाहर निकलना चाहिए, एक साहसिक कार्य करना चाहिए और हमारे इस महान देश का जश्न मनाना चाहिए. यदि आप इस विविध और प्राचीन देश में सड़क यात्रा नहीं करते हैं, तो आप वास्तव में बहुत कुछ खो रहे है.” शैलेन्द्र सिंह कहते हैं.

रोड

इस यात्रा में, सिंह ने भारत के कई स्वादों की खोज करते हुए, रास्ते में 15 से अधिक शहरों में रुकते हुए देश भर की यात्रा की. वह अब एक किताब पर काम कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने अपने वन इंडिया माई इंडिया रैली के माध्यम से लुभावने दृश्यों और कहानियों का दस्तावेजीकरण किया है.

बॉलीवुड निर्माता भारत के पूर्व से पश्चिम तक जल्द ही एक नई यात्रा शुरू करेंगे.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Mayapuri