Oscar 2021: एकता कपूर की बिट्टू हुई ऑस्कर के लिए नॉमिनेट

1 min


बिट्टू

करिश्मा देव दुबे निर्देशित शार्ट फिल्म “बिट्टू” ने 93वें ऑस्कर अवार्ड्स की रेस में शामिल हो चुकी है। एक सच्ची कहानी पर आधारित, बिट्टू दो स्कूल जाने वाले दोस्तों के बीच एक दिल दहला देने वाली कहानी कहता है। स्टूडेंट अकेडमिक अवार्ड जीतने के अलावा, शार्ट फिल्म ने भी दुनिया भर में अठारह से अधिक फिल्म समारोहों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

बिट्टू की आधिकारिक सिनॉप्सिस में लिखा है, “एक सच्ची कहानी पर आधारित, बिट्टू दो लड़कियों के बीच घनिष्ठ मित्रता के बारे में एक शार्ट फिल्म है।”

एकता कपूर, गुनीत मोंगा और ताहिरा कश्यप के साथ में यह पहले प्रोजेक्ट ने ऑस्कर की शॉर्टलिस्ट में जगह बनाई है। विद्या बालन, संध्या मृदुल, फातिमा सना शेख और आरती कडव सहित कई हस्तियों ने निर्माताओं को बड़ी मान्यता पर बधाई दी।

ताहिरा कश्यप में इंस्टाग्राम पर अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुए 10 फिल्मों में नाम शेयर किये जिसमें उनकी शार्ट फिल्म बिट्टू भी शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन लिखा- “# बिट्टू 93 वें एकेडमी पुरस्कार के लिए 10 शार्ट फिल्मों में शामिल है! मैं खुद को एक्ससिटेड होने से नहीं रोक सकती क्योंकि यह @indianwomenrising के तहत हमारी पहली परियोजना है। यह बहुत खास है। congratulation @ektarkapoor @guneetmonga @ruchikaakapoor आपको गले लगाने का इंतजार नहीं कर पा रही हूँ। दोस्तों प्लीज इस शार्ट फिल्म को सपोर्ट करते रहें।”


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये