दिलशाद शेख 13 वर्षों से अधिक…  ए आर रहमान से जुड़े हुए हैं

1 min


लिपिका वर्मा 
संगीत निर्देशक दिलशाद शेख जो तक़रीबन 13 वर्षों से अधिक ऑस्कर पुरस्कृत संगीतकार ए आर रहमान से जुड़े हुए हैं वो अब अपनी एक नई परियोजना का अनावरण करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
दिलशाद अब भारत-ईरानी फिल्म “सलाम मुंबई” के लिए संगीत का निर्माण कर रहे है। दो देशों द्वारा इस सह उत्पादित फिल्म का निर्देशन ईरानी फिल्म निर्माता घोरबन् मोहम्मदपौर कर रहे है, जिसमे ईरानी लोकप्रिय अभिनेता रजा गोल्जर के साथ भारत की खूबसूरत अभिनेत्री दिया मिर्ज़ा अभिनय करती नज़र आएंगी।
बीते जमाने के मशहूर गायक शब्बीर कुमार के पुत्र दिलशाद ने अब तक कई अन्य फिल्मों के लिए अपना संगीत दिया है और उसके अलावा कई फिल्मों और लाइव कॉन्सर्ट के लिए उन्होंने अपने गुरु एआर रहमान के साथ मिलकर उनका सहयोग भी किया है। दिलशाद रंग दे बसंती, ब्लू और किस्ना जैसे म्यूजिकल परियोजनाओं में भी शामिल रह चुके है। दिलशाद के इस इतने बड़े इंडो- इरानियन प्रोजेक्ट में काम करने को लेकर गुरु रहमान अपनी ढेर सारी शुभकामनाएं भी व्यक्त कर चुके है।
फिल्म के पहले गीत रेजा रेजा को किसी और ने नहीं बल्कि पावरहाउस परफ़ॉर्मर अरिजित सिंह ने ही गाया है जो दिल को छूते हुए सारे दर्द को बयां करती है। हालांकि फिल्म का दूसरा गीत, आफ़ाट-ए-जान, एक नरम और रोमांटिक गाना है, जिसके लिए जाने माने सिंगर सोनू निगम ने अपनी आवाज दी है।
IMG-20170324-WA0010
“सलाम मुंबई” के खुलासे के साथ ही दिलशाद संगीत की दुनिया में अब एक तहलका मचने के लिए पूरी तरह से तैयार है क्योंकि फिल्म के गाने अब पहले से ही अपने अनूठे ट्रैक्स को लेकर ढेर सारी प्रसंशाये बटोर रही है।

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये