ऑक्सीजन मूल्यवान है, इसलिए पेड़ लगाएं, काटे नहीं: नीलम सोनम

1 min


विश्व जनसंख्या दिवस पर आज ग्रीन सिनेमा अवार्ड की ओर से मीरा रोड में श्री शनिदेव मंदिर के पास वृहत पैमाने पर वृक्षारोपण किया गया और अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मीरा रोड भायंदर की नगर सेविका नीलम सोनम भी शामिल हुई और उन्होंने कहा कि ग्रीन सिनेमा अवार्ड का यह शानदार पहल है।

इस कोरोना काल ने हमें हेल्थ और पर्यावरण का महत्व सिखा दिया। जिस ऑक्सीजन की हम कदर नहीं करते थे, उसकी महत्ता भी इस काल में पता चली। कोरोना ने हमसे बहुत कुछ छीना, लेकिन जिंदगी जीने के तरीके को नई दिशा देने का काम किया और उन चीजों के अहमियत से वाकिफ कराया, जिसकी हम वैल्यू नहीं करते थे। इसलिए हम इस मौके पर सबों से कहना चाहेंगे कि ऑक्सीजन मूल्यवान है, इसलिए पेड़ लगाएं, काटे नहीं। अगर विकास कार्यों के लिए पेड़ काटने की जरूरत भी हो तो, पहले पेड़ लगाएं।

इस मौके पर मौजूद अभिनेता अमरीश सिंह ने भी कई पौधे लगाए और कहा कि ऑक्सीजन के बिना जिंदगी की कल्पना नहीं की जा सकती। और ऑक्सीजन हमें पेड़ पौधों से मिलता है, इसलिए पेड़ जरूर लगाएं और प्रकृति की सुरक्षा को संकल्पित रहें। आज जनसंख्या दिवस पर जनसंख्या नियंत्रण का संकल्प लें और पेड़ पौधों की संख्या को बढ़ाएं। तो अभिनेता प्रिंस सिंह राजपूत ने भी अपने आस पास हरियाली रखने की बात कही और कहा कि पर्यावरण से खिलवाड़ अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है। इसलिए वृक्ष लगाएं – प्रकृति के साथ खुद को बचाएं।

अंत में ग्रीन सिनेमा अवॉर्ड की ओर से विजय पांडेय ने सभी आगत अतिथियों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि ग्रीन सिनेमा अवार्ड हमेशा सोशल कॉज के लिए भी काम करती रही है। उसी क्रम में यह वृक्षारोपण का कार्यक्रम रखा गया, जो आज के समय में बेहद अहम है। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में मीरा रोड भायंदर की नगर सेविका नीलम सोनम के साथ अमरीश सिंह, प्रिंस सिंह राजपूत, विजय राय, विजय पांडेय, सचिन यादव, देव सिंह, रितिका शर्मा, कल्याण जी जाना, अजय कुमार, सुरेश गुरु ओझा, दीपक भोजपुरिया , संजय भूषण पटियाला ,प्रशुन यादव और सोनू सुरीला मौजूद रहे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये