रिलीज हुआ फिल्म पद्मावती का ‘घूमर’ गाना

1 min


जब से फिल्म पद्मावती का ट्रेलर रिलीज हुआ हैं। फिल्म का बहूचर्चित गाना ‘घूमर’ का सबको इंतजार था। और अब दीपिका पदुकोण पर फिल्माया गया यह गाना रिलीज हुआ हैं। दीपिका पादुकोण ने पद्मावती के घूमर सॉन्ग में अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण डांसफॉर्म किया है​। निर्देशक संजय लीला भंसाली ने घूमारे को सबसे ज्यादा आकर्षित सॉन्ग बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

एकमात्र प्रामाणिक घूमर अकादमी के सहायक निदेशक ज्योथी डी तोमर ने जो की ​प्रसिद्ध घूमर विशेषज्ञ है उन्होंने ही दीपिका को यह असल घूमर डांस सिखाया है। यह सॉन्ग कृति महेश मिडया ​द्वारा कोरियोग्राफ किया गया है और श्रेया घोषाल की सुमधुर आवाज़ से सजाया गया है और ​सॉन्ग को संगीत दिया है खुद संजय लीला भंसाली ने।

दीपिका ने इस गाने में कुल 66 घूमर यानी चक्कर लगाये हैं

‘घुमर’, राजपूत महिलाओं का एक पारंपरिक नृत्य रूप हैं। इस नृत्य में आवर्तन शामिल होता है। जिससे दर्शकों को खूबसूरत नृत्य जादूजैसे लगता है​ और यह नृत्य उन्हें ​मंत्रमुग्ध कर देता है। एक अत्यंत कठिन प्रदर्शन कला जो सीखने में कई साल लगते हैं। दीपिका ने कुछ दिनों के भीतर यह नृत्य सीखा। सुंदरता और शाही शान के साथ ​यह गीत पारंपरिक राजपूताना लोक नृत्य दर्शाता है​। सूत्रों का कहना है कि दीपिका ने गाने की ​शूटिंग करते समय ६६ से अधिक आवर्तन किये। मुश्किल नृत्य रूप में जोड़ना जिसमें ट्विस्ट और आवर्तन ​शामिल हैं, दीपिका को एक असाधारण पोशाक में और भारी गहने में सजे हुए नृत्य करना पड़ा, जो कि अपने आप में एक उपलब्धि है।

रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर  के अभिनयसे सजी वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और संजय लीला भन्साली प्रोडक्शन की फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर 2017 को सभी सिनेमाघरो में प्रदर्शित होगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये