फिल्म ‘मंटो’ के लिए अहमदाबाद में बना पाकिस्तान का सेट

1 min


अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आगामी फिल्म ‘मंटो’ के लिए पाकिस्तान का सेट अहमदाबाद में बनाया गया। यह फिल्म कवि सहाअदत हसन मंटो की बायोपिक है जिसमें का मंटो किरादर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी निभा रहे है। फिल्म की निर्देशक नंदिता दास मंटो को पाकिस्तान में फिल्माना चाहती थी परंतु परमिशन ना मिलने की वजह से उन्होंने यह निर्णय किया की अहमदाबाद में पाकिस्तान का सेट लगाया जाए और वहां फिल्म के महत्वपूर्ण सीन पूरे किये जाए। 

इस फिल्म में आजादी से पहले और आजादी के बाद की कहानी है जिसके के लिए इतिहास काल दिखाने के लिए सेट की बहुत ज्यादा जरूरत थी या असल लोकेशन चाहिए था,  पाकिस्तान में शूटिंग करने के लिए जब परमिशन नहीं मिली तो, इस फिल्म के लिए सेट लगाने की जिम्मेदारी आर्ट डायरेक्टर रीटा घोष ने ली। फिल्म के लिए रीटा घोष ने पाकिस्तान के लाहौर के सेट लगाया, रीटा ने कहा की जब पाकिस्तान में शूटिंग नहीं करने मिलेगी यह पता चला तो हमने और टीम ने चंडीगढ़, लुधियाना और अहमदाबाद में लोकेशन देखे और बाद में अहमदाबाद में लाहौर का सेट लगाया गया जहाँ फिल्म के महत्वपूर्ण सीन फिल्माए गए।

इस सेट के लिए टीम को कड़ी मेहनत की है , जो की आप तस्वीरों में देख सकते हो, और यह मेहनत आप को बड़े परदे पर भी नजर आएगी,  इतना ही नहीं सेट पर हर एक सीन का स्टोरी बोर्ड तैयार किया गया जिससे हर सीन में सेट सटीक लगे। फिल्म में नवाजुद्दीन संग रसिका दुगल और ताहिर राज भसीन अहम भूमिका में हैं। एचपी स्टूडियो, फिल्मस्टोक और वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स द्वारा सह-निर्मित फिल्म मंटो सितम्बर  21, 2018 को सभी सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये