Trailer: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की बायोपिक फिल्म ‘दीनदयाल-एक युगपुरुष’ का ट्रेलर लॉन्च

1 min


पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्मदिन के मौके पर उनकी बायोपिक फिल्म ‘दीनदयाल-एक युगपुरुष’ का ट्रेलर मुंबई के होटल सहारा स्टार में ग्रैंड तरीके से लॉन्च किया गया। इस भव्य कार्यक्रम में फिल्म के सितारे – इमरान हसनई, दीपिका चिखलिया, अनीता राज, निखिल पीताली और निर्माता रेशम साहू, लेखक धीरज मिश्रा, निर्देशक मनोज गिरी और सहयोगी निर्देशक केशव कुमार और फिल्म से जुड़े सभी लोग शामिल हुए

‘दीनदयाल – एक युगपुरुष’ भारत के एक महान नेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय पर आधारित एक मार्मिक कहानी है, जो उनके जीवन और देश के प्रति उनके अटूट प्रेम और जुनून को दर्शाती है। फिल्म की शूटिंग इलाहाबाद (उत्तर प्रदेश) के विभिन्न स्थानों पर की गई है, जैसे एंग्लो-बंगाली कॉलेज, नैनी, झांसी और मुंबई में एरियस क्रिएटिव्स के बैनर तले।

Nikkhil Pitale, Manikant Jha, Keshav Kumar, Manoj Giri , Dipika Chikhlia, Imraan Hasnee, Resham Sahu and Dhiraj Mishra

‘दीनदयाल-एक युगपुरुष’ का निर्माण एरियस क्रिएटिव्स के बैनर तले किया गया है, जिसका निर्देशन मनोज गिरी ने किया है और फिल्म के एसोसिएट डायरेक्टर केशव कुमार हैं, फ़िल्म के लेखक और डिज़ाइनर धीरज मिश्रा और यशोमती देवी हैं। इस फिल्म के निर्माता रेशम साहू हैं और मणिकांत झा ने फिल्म के कार्यकारी निर्माता होने की जिम्मेदारी ली है।

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री अनीता राज इस फिल्म के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। इस फिल्म में अभिनेत्री दीपिका चिखलिया भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। इनके अलावा अनिल रस्तोगी, इमरान हस्नी, बलिन्दर सिंह, प्रशांत राय, निखिल पितले, शिप्रा रस्तोगी, राजीव मिश्रा, अभय शुक्ला, श्याम शर्मा, वीरेंद्र मिश्रा, सोहम मैती, दीपिका वर्मा, रंजीत झा, तन्जीम आलम, आदिशा उपिशा सहगल प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे। इस फिल्म के लाइन प्रोड्यूसर अविनाश कुमार हैं।

बता दें कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी की स्थापना के बीज अंकुरित होने लगे। वह भारतीय जनसंघ के सह-संस्थापक थे। दीनदयाल उपाध्याय सामाजिक रूप से काफी सक्रिय थे, और बाद में उन्होंने अपने बलिदान का एक अनूठा उदाहरण लिया और भारत के स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेते हुए संघर्ष किया।

हालांकि, फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर निर्माता रेशम साहू ने कहा, “फिल्म ‘दीनदयाल एक युगपुरुष’ आज के युवाओं को पंडित दीनदयाल के जीवन के साथ वापस लाएगी। इस फिल्म में प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच पंडित दीनदयाल का स्वतंत्रता संग्राम के लिए संघर्ष अच्छी तरह से दिखाया गया है और इसके लिए आज की तुलना में बेहतर दिन क्या है, जब आज पंडित दीनदयाल जी का जन्मदिन है, हम इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च कर रहे हैं। ”

Nikkhil Pitale, Manikant Jha, Resham Sahu, Dipika Chikhlia, Dhiraj Mishra , Keshav Kumar and Avinash Kumar

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये