विजयनगर में पुरुष महिलाओं का सम्‍मान करें इसके लिये पंडित रामा कृष्‍णा ने ढूंढा एक अनोखा तरीका

1 min


पंडित रामा कृष्‍णा

विजयनगर बहुत ही बड़े संकट के दौर से गुजर रहा है, क्‍योंकि उस राज्‍य में एक के बाद एक सारी महिलाएं गायब होती जा रही हैं। सोनी सब का तेनाली रामाअपने दर्शकों को पंडित रामा कृष्‍णा (कृष्‍णा भारद्वाज) के साथ एक प्रेरक सफर पर ले जाने को तैयार है। वह विजयनगर के पुरुषों को एक अमूल्‍य सीख देने के लिये अपनी सबसे समझदारी भरी योजना बनाते हैं।

यह देखने के बाद कि विजयनगर में महिलाओं को सम्‍मान और बराबरी का अधिकार नहीं मिल रहा है, पंडित रामा कृष्‍णा एक समझदारी भरी योजना बनाते हैं, जहां वह महिलाओं को अपने विश्‍वास में लेते हैं और उन्‍हें गुफा में छुपाना शुरू कर देते हैं। कुछ ही समय बाद, विजयनगर के पुरुषों में हाहाकर मच जाता है, क्‍योंकि उनकी पत्नियां, बेटियां और बहनें और मांएं, उनके कंधे पर उन जिम्‍मेदारियां छोड़कर, एक-एक कर गायब हो रही हैं, जिन्‍हें वो निभाती आ रही हैं। इसके साथ ही पुरुषों को इस बात की चिंता सता रही है कि उनके अपने कहां हैं।

सारे पुरुष परेशान होने लगते हैं और दुखी हो जाते हैं क्‍योंकि अब उन्‍हें मजबूरी में अपना काम खुद करना पड़ रहा है, जैसे खुद अपना खाना बनाना, अपने कपड़े धोना। सारे पुजारी भी इस बात से परेशान हैं कि मंदिरों से देवियां गायब हो रही हैं।

 क्‍या पंडित रामा विजयनगर के सभी पुरुषों को उनकी गलती का अहसास करा पायेंगे?

 पंडित रामा कृष्‍णा का किरदार निभा रहे, कृष्‍णा भारद्वाज कहते हैं, ‘’ यह अब तक बनायी गयी और अमल में लायी गयी, सबसे चालाकीभरी योजना है। यह योजना इसलिये बनायी गयी है कि पुरुष, महिलाओं का सम्‍मान करें। मुझे यह कहानी वाकई बहुत पसंद आयी, क्‍योंकि इसमें यह दर्शाया गया है कि हर किसी की जिंदगी में महिलाओं की भूमिका कितनी अहम है और उन्‍हें सम्‍मान मिलना ही चाहिये और उनके भी बराबर अधिकार होने चाहिये। यह पंडित रामा कृष्‍णा का अपना अंदाज है कि वह पुरुषों को महिलाओं की जिम्‍मेदारी में हाथ बंटाना सिखा सके। दर्शकों को आगामी एपिसोड में काफी मजा आने वाला है, जब उन्‍हें पुरुषों को घर के उन कामों से जूझते हुए दिखाया जायेगा, जिन्‍हें महिलाएं इतनी आसानी और सटीकता के साथ निभाती हैं।‘’

 बने रहिये, हमारे साथ।‘’

 देखिये, पंडित रामा कृष्‍णा को इस अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवसके मौके पर बराबरी लाने के ऐतिहासिक सफर पर जाते हुए, केवल सोनी सब पर, हर सोमवार-शुक्रवार शाम 7.30 बजे

और पढ़े: राखी सावंत ने शूट किया वीडियो हीरो को बताया फ्रिज से भी ठंडा, लोगों ने पूछा जॉनी सिन्स चाहिए


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये