‘पानीपत’ में कृति सेनन के डायलॉग पर विवाद, पेशवा बाजीराव के वंशज ने भेजा लीगल नोटिस

1 min


पानीपत

आशुतोष गोवारीकर की फिल्म ‘पानीपत’ रिलीज से पहले विवादों में घिर गई है। हाल ही में इस फिल्म के एक डायलॉग पर आपत्ति जताई गई है। पेशवा बाजी राव के वंशजों ने दावा किया है कि आशुतोष गोवारीकर की आने वाली फिल्म ‘पानीपत’ में महान मराठा सेनापति और उनकी दूसरी पत्नी मस्तानी को अपमानजनक तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा, कि वह फिल्म के खिलाफ कोर्ट तक जाएंगे।

खबरों के मुताबिक, भोपाल में रहने वाले पेशवा बाजीराव की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म के निर्माता सुनीता गोवारीकर और रोहित शेलताकर और निर्देशक आशुतोष गोवारीकर को एक निश्चित डायलॉग पर नोटिस दिया है। फिल्म के जारी हुए ट्रेलर में पार्वती बाई के रूप में अभिनेत्री कृति सेनन यह डायलॉग बोलती दिखाई देती हैं। इसमें वह कहती हैं, “मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं, तो एक मस्तानी के साथ लौटते हैं।”

उनके वंशज को लगता है कि इस डायलॉग से मस्तानी और पेशवा बाजीराव का अपमान किया गया है। वर्तमान में हरियाणा के पानीपत में हुई तीसरी लड़ाई की कहानी फिल्म ‘पानीपत’ में दिखाई गई है। यह लड़ाई 1761 में मराठा और अफगान विजेता अहमद शाह अब्दाली के बीच हुई थी। 6 दिसंबर को रिलीज होने जा रही फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त ने अहम भूमिका निभाई है।

और पढ़ें- जानिए क्यों नही की तब्बू ने अभी तक शादी? बताई वजह!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh